पाकिस्तान के पंजाब से हुई थी वेबसाइट हैक, राज कुंद्रा मामले में पुलिस का रुख स्पष्ट

इंदौर, आकाश धोलपुरे। इंदौर पुलिस की हैक हुई वेबसाइट को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों ने अब साइट को महफूज रखने के लिए nic फार्मेट में शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया है। वही सायबर पुलिस की जांच में हैकर की लोकेशन मिल गई है। पुलिस के मुताबिक हैकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के साहीवाल इलाके में रहता है। पुलिस ने उसके संबंध में और भी जानकारी निकाली है। इंदौर आईजी ने मीडिया से चर्चा कर बताया कि हैकर की लोकेशन मिलने और उसके द्वारा किये गए कृत्य को ध्यान में रखते हुए अब बेवसाइट का रख रखाव किसी प्रायवेट कंपनी से नहीं करवाया जाएगा बल्कि nic के द्वारा MP Police की जो वेबसाइट बनाई जाती है उस पर शिफ्ट किया जा रहा है जो सुरक्षा मानकों में प्रायवेट एजेंसियों से बेहतर है।

गौरतलब है कि 10 दिन पहले इंदौर पुलिस की बेवसाइट को पाकिस्तान के किसी “मोहम्मद बिलाल टीम पीसीई” नामक हैकर ने हैक कर ली थी और वेबसाइट पर बाकायदा संदेश लिखकर हैक करने का दावा किया था। हैकर ने “कॉन्टेक्ट अस” पेज पर पुलिस के आला अधिकारियों के नाम के स्थान पर आपत्तिजनक संदेश और नारे लिख दिए। जिसमें फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद जैसे नारे लिखे थे। फिलहाल, पुलिस अब सुरक्षा की दृष्टि से वेबसाइट को कड़े सुरक्षा मानकों के आधार पर तैयार करवा रही है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....