नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की कलाई पर राखी की जगह बंधी हथकड़ी, 7 साल से था फरार

Gangrape-with-seven-year-old-girl-in-singrauli-

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर की हजीरा थाना पुलिस (Gwalior Police) ने नाबालिग से दुष्कर्म (Rape of Minor) के एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो सात साल से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस ने आरोपी का सहयोग करने वाली उसकी भाभी को भी गिरफ्तार किया है। दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ स्थाई गिरफ़्तारी वारंट था जबकि उसकी भाभी के खिलाफ गिरफ़्तारी वारंट था।  इस मामले में आरोपी का एक भाई और बहन फरार चल रहे हैं।  पुलिस ने मुख्य आरोपी और उसकी भाभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

पुलिस ने सात साल से फरार चल रहे नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को उसकी बहन के घर से उस समय गिरफ्तार किया जब वो राखी बंधवाने आया था। आरोपी की मौजूदगी की सूचना पर जब पुलिस गोवर्धन कॉलोनी पहुंची तो वहां राखी  तयारी चल रही थी, बहन भाई की कलाई पर राखी बांध पाती उससे पहले ही पुलिस ने उसे हथकड़ी पहना दी। हालाँकि बहन की गुहार पर पुलिस का दिल पसीज गया और आरोपी को गिरफ्तार करने गए एएसआई शैलेन्द्र सिंह चौहान ने आरोपी के माथे पर तिलक करने और हाथ में राखी बांधने के अनुमति दे दी।  पुलिस ने यहीं से आरोपी की मददगार उसकी भाभी को भी गिरफ्तार कर लिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....