पुलिस की वर्दी पहनते ही बदले तेवर , पत्नी और बच्चों के साथ फिर किया ये..

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पुलिस (Police) लोगों को अत्याचार से बचाने के लिए होती है लेकिन यदि पुलिस ही अत्याचार करे तो फिर इंसान क्या करे। एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें पुलिस की वर्दी (Police Uniform)  पहनने के बाद एक आरक्षक (constable) ने अपनी पत्नी को प्रताड़ित किया, दहेज़ के नाम पर 10 लाख रुपये की मांग की और नहीं देने पर दो बच्चों सहित उसे घर से निकाल दिया। ससुराल से निकाली गई महिला अपने मायके चली गई , फिर जब सुलह के सारे दरवाजे बंद हो गए तो पीड़ित पत्नी ने माता पिता के साथ जाकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

ग्वालियर जिले के डबरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनगर में रहने वाली रचना कुशवाह ने पुलिस में की शिकायत में बताया कि उसकी शादी 2 जून 2013 को प्रवेश कुशवाह निवासी गोहद जिला भिण्ड के साथ हिन्दू रीतिरिवाज के साथ हुई थी।  पिता ने सामर्थ्य के हिसाब से शादी में दान दहेज़ दिया था। 2018 तक मेरे पति और ससुराल वालों ने मुझे अच्छे से रखा  मेरे एक बेटी और एक बेटा हुआ।  2018 के बाद मेरे पति प्रवेश की नौकरी पुलिस में लग गई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....