निकाय चुनाव 2021: आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिका के खिलाफ SC जाएगी मध्यप्रदेश सरकार

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों  के आरक्षण (Reservation) को चुनौती देने वाली याचिका के खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार अब सुप्रीम कोर्ट (SC) जा रही है। ग्वालियर हाई कोर्ट (Gwalior HC) में सुनवाई प्रदेश सरकार ने आज समय मांगा था। प्रदेश सरकार की तरफ से कहा गया था कि वह इस मामले को सुप्रीम कोर्ट लेकर जा रही है इसलिए उसे 4 सप्ताह का समय दिया जाए। जिसके बाद हाई कोर्ट ने भी सरकार को 4 सप्ताह का समय दे दिया है।

दरअसल, नगरीय निकाय चुनावों (Urban Body Election) की सुगबुगाहट के बीच ग्वालियर हाई कोर्ट की खंडपीठ में अधिवक्ता मानवर्द्धन सिंह तोमर द्वारा इसकी आरक्षण प्रक्रिया को चुनौती दी गई थी जिसमें याचिकाकर्ता की तरफ से पैरवी अभिभाषक अभिषेक सिंह भदौरिया द्वारा की गयी । याचिका पर पहली सुनवाई 10 मार्च 2021 को की गई और सरकार को अपना पक्ष रखने के लिए समय देकर शुक्रवार 12 मार्च 2021 को सुनवाई के लिए नियत किया था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....