क्रिकेट : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई है, जिसके बाद क्रिकेट जगत सकते में आ गया है। स्थानीय रिपोर्टों और साथी खिलाड़ियों ने रविवार को कहा, शेन वार्न और रॉड मार्श की हालिया मौतों के बाद खेल के लिए एक और दुखद झटका है।

46 वर्षीय, साइमंड्स ने 26 टेस्ट और 198 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है।

जानकारी के मुताबिक,शनिवार रात क्वींसलैंड राज्य के टाउन्सविले के बाहर उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने साइमंड्स को बचाने की पूरी कोशिश कि लेकिन कार के सड़क से छूटने और लुढ़कने के कारण उनकी मौत हो गई। हालांकि, अभी तक अधिकारियों ने अभी तक साइमंड्स की मृत्यु की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन कई मीडिया आउटलेट्स और पूर्व खिलाड़ियों ने इस बात पर मोहर लगा दी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व साथी जेसन गिलेस्पी ने ट्वीट किया, “जागने के बाद भयानक खबर। पूरी तरह से तबाह हो गया। हम सब आपको याद करने वाले हैं दोस्त।”

टीम के एक अन्य पूर्व साथी और साथी कमेंटेटर एडम गिलक्रिस्ट ने लिखा: “यह वास्तव में दर्दनाक है।”

जबकि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने ट्वीट किया, “मैदान पर और बाहर हमारे अच्छे संबंध हैं। परिवार के साथ विचार और प्रार्थना।”

साइमंड्स की घातक दुर्घटना साथी ऑस्ट्रेलियाई महान शेन वार्न और रॉड मार्श की मृत्यु के कुछ महीने हुई है, इससे पहले उन दोनों की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

जीवन से बड़ा साइमंड्स न केवल खेल के प्रति अपने कठोर दृष्टिकोण के लिए बल्कि अपने आसान व्यक्तित्व के लिए भी बेहद लोकप्रिय था।

साइमंड्स को दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक माना जाता था। वह 2003 और 2007 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के एक प्रमुख सदस्य थे।


About Author
Avatar

Manuj Bhardwaj