नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा- “2023 तक शुरू हो जाएगी मेट्रो रेल सेवा”

भूपेन्द्र सिंह नगरीय निकायों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में किसानों को खाद की समस्या से जूझना पड़ रहा है। किसानों को दो बोरी से ज्यादा खाद उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है। आरोप है कि मार्केटिंग सोसायटी के कर्मचारी और दुकानदारो ने अपने ही परिवार वालों को किसान बनाकर बड़ी मात्रा में खाद की खरीदारी करवाई है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) के खाद की कालाबाज़ारी (Black Marketing) को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

दिग्विजय सिंह ने खाद की कालाबाज़ारी को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा था कि- “मैं जो कहता था वह सही साबित हुआ। मेरे 10 साल के कार्यकाल में एक बार भी खाद की कालाबाज़ारी की शिकायत नहीं आई क्योंकि मेरे कृषि मंत्री सुभाष यादव जी सारी खाद सहकारी समिति से बँटवाते थे और जब से भाजपा राज में मध्यप्रदेश शासन ने निजी हाथों में सौंपा है किसानों को दिक़्क़त आने लगी।”


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।