डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त, वीडियो हुआ था वायरल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  पत्नी से मारपीट और वीडियो वायरल होने के बाद मप्र कैडर के वरिष्ठ आईपीएस (डीजीपी) अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा  पर गाज गिरी है।शर्मा को लोक अभियोजन स्पेशल डीजी के पद से हटाए दिया गया है।इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। शर्मा को तत्काल पर प्रभाव से कार्यमुक्त कर दिया गया है।राज्य सरकार ने संचालक लोक अभियोजन से हटाकर फिलहाल गृह विभाग में आमद देने को कहा।वही मामला महिला आयोग पहुंच गया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा (Purushottam Sharma) अपनी पत्नी से बेरहमी से मारपीट करते हुए नजर आ रहे है। पुरुषोत्तम शर्मा पर आरोप लग रहे हैं कि उन्हें उनकी पत्नी ने घर के बाहर आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों पकड़ लिया था, वह किसी दूसरी महिला के साथ थे। इसके बाद जब पुरुषोत्तम शर्मा घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। इस मारपीट के दौरान पुरुषोत्तम शर्मा के हाथ में चोट भी आई है। इस वीडियो में वो अपनी पत्नी को धमकी देते हुए कह रहे हैं कि उनके निजी मामलों के बीच वो न आएं, यह मामला गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि उनके बेटे, जो कि आईआरएस (IRS) बताए जा रहे हैं, ने इस वीडियो के साथ गृहमंत्री, मुख्यसचिव और डीजीपी के पास शिकायत की थी, जिसके बाद कार्रवाई की गई है।डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का मामला राज्य महिला आयोग पहुंच गया है।पत्नी ने राज्य महिला आयोग में शिकायत की है।ऐसे में घरेलू हिंसा के मामले में पुरुषोत्तम शर्मा पर एफआईआर दर्ज हो सकती है । पत्नी ने खुद को पति से जान का खतरा बताया है , जल्द ही खुद पहुंचकर आयोग से सुरक्षा की मांग करेंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)