मध्यप्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस का दावा-कमलनाथ सरकार के साथ दिपावली मनाएगी जनता

Pooja Khodani
Published on -

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। लंबे इंतजार के बाद आज मंगलवार को आखिरकार चुनाव आयोग (Election commission) ने मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। चुनाव की अधिसूचना नौ अक्टूबर को जारी की जाएगी। 3 नवंबर को मतदान और 10 नवंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। नामांकन की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर रखी गई है। 19 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former Chief Minister and PCC Chief Kamal Nath) और एमपी कांग्रेस (MP Congress) की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। कांग्रेस ने कमलनाथ सरकार के साथ  जनता के दीपावली मनाने का दावा किया है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि चुनाव आयोग द्वारा मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव की घोषणा का स्वागत। कांग्रेस इन उपचुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है। हमने अभी तक 24 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये है, शेष नाम भी हम शीघ्र घोषित करेंगे। मध्यप्रदेश की जनता एक लोकप्रिय , चुनी हुई , विकास की सोच वाली सरकार को सौदा कर गिराने वालों को इन चुनावों में कड़ा जवाब देगी।कांग्रेस का परचम इन सीटों पर निश्चित लहरायेगा और हम भाजपा को इन सीटों पर परास्त करेंगे।यह उप चुनाव जनादेश का अपमान , संवैधानिक मूल्यों व लोकतंत्र की हत्या करने वालों को कड़े जवाब के रूप में होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)