सांची विधानसभा सीट : रोमांचक होगा चौधरी बनाम चौधरी का मुकाबला

bjp and congress

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी (MP) की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By-election) से पहले सूबे का सियासी पारा हाई है। उपचुनाव को लेकर BJP-कांग्रेस (Congress) दोनों ही पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं तीसरा दल दोनों के चुनावी गणित बिगाड़ने की कोशिश में है। विधानसभा उपचुनाव में रायसेन जिले (Raisen District) में आने वाली सांची विधानसभा सीट (Sanchi Assembly Seat) की जंग रोचक हो गई है। यहां मुख्य मुकाबला दो चौधरियों के बीच है। दल बदल कर बीजेपी में पहुंचे प्रभु राम चौधरी (Prabhuram Chaudhary) को कांग्रेस के उम्मीदवार मदन लाल चौधरी (Madanlal Chaudhary) टक्कर दे रहे हैं। इन दोनों का सियासी भविष्य 32 हजार अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाता तय करेंगे।

सांची विधानसभा सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित है। इस विधानसभा सीट का उपचुनाव इसलिए काफी अहम है, क्योंकि यहां दशकों से जिन प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग होती थी वो इस बार एक ही दल में हैं। प्रभुराम चौधरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद सालों तक चला शेजवार वर्सेज प्रभुराम चौधरी का चुनावी मुकाबला अब खत्म हो गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)