चंबल की माटी के साथ गद्दारी करने वालों को धूल चटा दूँगा- ज्योतिरादित्य सिंधिया

मुरैना, संजय दीक्षित। ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने दिमनी के कमथरी गांव में बीजेपी प्रत्याशी डंडोतिया गिर्राज दंडोतिया के लिए आम सभा को संबोधित किया। इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो ग्वालियर चंबल संभाग की माटी के आधार पर बनी। 34 सीट में से 26 सीट कांग्रेस की आई थी। जब शिवराज सिंह और सिंधिया दोनों आमने-सामने थे तब एक सकारात्मक प्रतिस्पर्धा थी जो विकास, प्रगति और सेवा की प्रतिस्पर्धा थी। लेकिन आज हम और शिवराज सिंह दोनों एक हैं। इस पार्टी को मेरी दादी राजमाता ने ही स्थापित की किया था। आपकी सेवा और विकास के लिए हम तीनों संकल्पित हैं।

सिंधिया ने कहा कि जब 2018 में कांग्रेस की सरकार स्थापित हुई तो मुझे अभिलाषा थी कि ग्वालियर चंबल संभाग का रिकॉर्ड कायम करना है। लेकिन 70 साल के भारत के इतिहास में ग्वालियर चंबल संभाग में कांग्रेस ने कभी भी 18 सीट से ज्यादा सीट नहीं जीती। इस चुनाव में 26 सीटें जीती है। कांग्रेस और बीजेपी में केवल पांच छह सीटों का अंतर था, अगर ग्वालियर चंबल संभाग में 26 सीट नही जीती जाती तो कमलनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते। उस समय मुख्यमंत्री से उम्मीद थी कि विकास आएगा और प्रगति आएगी। लेकिन जो कांग्रेस 2018 में स्थापित हुई तो मुख्यमंत्री कमलनाथ थे, लेकिन एक अकेले सीएम के ऊपर एक सुपर सीएम भी बैठा था। एक थे छोटे भाई दूसरे से बड़े भाई। हमने सोचा था कि शिवराज सिंह चौहान ने जो विकास और प्रगति की लकीर खींची थी उससे ज्यादा बड़ी लकीर हम लोग खींच लेंगे। लेकिन कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की भ्रष्टाचार की जोड़ी ने लकीर खींच दी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।