Bajaj Pulsar NS400 की लॉन्च डेट हुई कंफर्म, इस दिन होगी भारतीय मार्केट में पेश

बजाज कंपनी की तरफ से NS400 में इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। संभावित रुप में 373 सीसी यूनिट हो सकती है।

Shashank Baranwal
Published on -
Bajaj Pulsar NS400

Bajaj Pulsar NS400: लंबे समय से नई बाइक लेने की सोच रहे लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, बजाज ने Pulsar NS400 की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। जिसके लिए काफी समय से रेंडर भी आ रहे थे। वहीं, अब बजाज ऑटो ने इसपर चुप्पी तोड़ते हुए इस बात का खुलासा किया है कि आने वाली 3 मई को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं विस्तार से इसके संभावित फीचर्स…

ये हैं संभावित फीचर्स

बजाज कंपनी की तरफ से NS400 बाइक में तीन मोड के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम हो सकता है। वहीं बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को नियंत्रित करने के लिए नए स्विच गियर भी दिया जा सकता है। वहीं इसे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जा सकता है, जिसे बजाज राइड कनेक्ट मोबाइल ऐप के कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नोटिफिकेशन और कॉल मैनेजमेंट भी देखा जा सकता है।

Pulsar NS400

संभावित इंजन

बजाज कंपनी की तरफ से NS400 में इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। संभावित रुप में 373 सीसी यूनिट हो सकती है, जोकि पिछली पीढ़ी के 390 ड्यूक से आती है और डोमिनार 400 पर काम करता है। वहीं कंपनी की तरफ से 399 सीसी इंजन पर ही दोबारा से काम कर सकती है।

 

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News