आ रही है Royal Enfield की नई बाइक, 452cc इंजन से होगी लैस, जल्द होगी लॉन्च, जानें फीचर्स- संभावित कीमत

Automobile News: रॉयल एनफील्ड वर्तमान में कई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है। हाल ही में Scambler 650 को टेस्टिंग के दौरान हिमालयन 450 के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्पॉट किया गया है। इस लिस्ट में शॉटगन 650 और Royal Enfield Himalayan 452 भी शामिल हैं। अक्टूबर के अंत या नवंबर में नए हिमालयन 452 से पर्दा हट सकता है। हालांकि कंपनी ने लॉन्च कि तारीख अब तक कन्फर्म नहीं है।

संभावित कीमत

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसके फीचर्स भी लीक हो चुके हैं। मार्केट में इसकी कीमत 2.8 लाख रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक हो सकती है। बता दें कि  हिमालयन 350 कि कीमत 2.15 लाख से लेकर 2.28 लाख रुपये तक है।

पावरट्रेन

नई RE Himalayan 451.65 सीसी सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन से लैस होगी, जो 39.47 एचपी मैक्सिमम पावर 8000आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम होगी। मौजूदा हिमालय 6400आरपीएम पर 24 bhp पावर उत्पन्न करता है। लीक के मुताबिक बाइक का वजन 394 किलोग्राम हो सकता है।

फीचर्स

बात फीचर्स कि करें तो मोटरसाइकिल में सिग्नेचर ट्रिपल एलईडी हेडलैंप सेटअप एलईडी DRL के साथ मिलेगा। इसके अलावा एक सलिक एलईडी टेललैंप, डबल फन्ट फेयरिंग, एक राइड बाय वायर थ्रोटल, डुअल चैनल ABS और एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम मिलेगा। बाइक फुली डिजिटल टीएफ़टी इंस्ट्रूमेंटल कॉन्सॉल और ब्लूटूथ क्नेक्टिविटी के साथ आ सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News