Upcoming Bikes in May 2023: मई में लॉन्च होंगी ये 4 नई बाइक, जानें नाम, फीचर्स और कीमत

Upcoming Bikes in May 2023: मई के महीने में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कई दोपहिया वाहनों की एंट्री होगी। डुकाटी मॉन्स्टर एसपी की लॉन्चिंग डेट भी सामने आ चुकी है। यदि आप भी मई में बाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है। इस लिस्ट में रॉयल एनफील्ड, टीवीएस, , ट्रायम्फ और डुकाटी जैसी कंपनियां शामिल हैं।

Ducati Monster SP

अगले महीने वैश्विक बाजारों में डुकाटी मॉन्स्टर एसपी की पेशकश हो सकती है। यह कंपनी की नई टूरर बाइक है, जिसे विशेषकर रेसिंग ट्रैक के लिए बनाया गया है। 2 मई को इसकी लॉन्चिंग हो सकती है। इसकी बाइक 12 लाख रुपये तक बताई जा रही है। नई मोटरसाइकिल में 937cc वाला पॉवरफुल टेस्टास्ट्रेटा एल ट्विन विजन मिल सकता है, जो 111hp पॉवर और 93Nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650

भारत में मई में नए रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 की पेशकश हो सकती है। जिसकी कीमत 3 लाख तक हो सकती है। बाइक में 648cc पैरेलल ट्विन इंजन 6 गियर बॉक्स के साथ मिल सकता है। इंजन 52Nm टॉर्क और 48bhp पावर उत्पन्न कर सकता है।

ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल बाइक

इस बाइक की लॉन्चिंग मई में हो सकती है। इसके दो नए वेरिएन्ट उपलब्ध होंगे, जिसमें R और RS शामिल हैं। मोटरसाइकिल में एलईडी हेडलाइट, 15 लीटर फ्यूल टैंक, हैंडलबार और अन्य कई फीचर्स मिल सकते हैं। बाइक 765cc 12 वॉल्व DOHC, लिक्विड कूल्ड इंजन और इनलाइन ट्रिपल इंजन के साथ मार्केट में दस्तक देगा। इसकी कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है।

न्यू टीवीएस अपाचे RR 310

TVS Motor अपनी नई स्पोर्टी बाइक “Apache RR 310” को अगले महीने लॉन्च कर सकता है। बाइक 313 सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 33.5bhp पॉवर और 27.3Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसकी कीमत 2.72 लाख रुपये बताई जा रही है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News