भोपाल में BJP की चुनाव प्रबंधन समिति की अहम बैठक कल, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

2898
Important-meeting-of-BJP's-election-management-committee-in-Bhopal-tomorrow

भोपाल।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने शुक्रवार को भोपाल में बड़ी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई है। बैठक में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत कई बड़े नेता शामिल होंगें। बैठक में जिलाध्यक्षों,विधायकों, लोकसभा प्रभारी और संयोजकों को भी बैठक में मुख्य रुप से बुलाया गया है।बैठक में 29  सीटों को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही आने वाले दिनों पीएम मोदी की होने वाली सभाओं को लेकर भी मंथन किया जाएगा।बैठक में केन्द्रीय कार्यक्रमों से बने नेतृत्व का भी फीडबैक लिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव से पहले यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। शुक्रवार को होने वाली बैठक में प्रत्याशियों के नामों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।हर सीट के लिए नेताओं से सुझाव मांगे जाएंगें।इसके साथ ही कांग्रेस की क्या कमियां है, किन सीटों पर भाजपा मजबूत है और किन पर कमजोर इन बातों की भी चर्चा की जाएगी।इसके अलावा विधानसभा चुनाव के बाद कहां किन समीकरणों में बदलाव हुआ है, बीजेपी की स्थिति कैसी है, कांग्रेस का कहां विरोध है इन तमाम मुद्दों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।चुंकी 16  मार्च को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक होना है।इसके लिए यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस बैठक में जो भी बातें निकलकर सामने आएंगी उन्हें केन्द्र की बैठक में रखा जाएगा। इसके बाद हो सकता है बीजेपी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दे।

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी ने कमर कस ली है। इस बार बीजेपी विधानसभा चुनाव के दौरान हुई गलतियों को दोबारा नही दोहराना चाहती, इसके लिए यह बैठक रखी जा रही है। सुत्रों की माने तो बीजेपी को भरोसा है कि विधानसभा चुनाव के बाद कई सीटों पर समीकरण बदले है। कई सीटों पर बीजेपी के परफॉरमेंस में सुधार हुआ है, जिसका फायदा आने वाले लोकसभा चुनाव में मिल सकता है।इसके साथ ही आने वाले दिनों मे कांग्रेस को कर्जमाफी के अलावा किन किन मुद्दों पर कैसे घेरना है इसकी भी रणनीति बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here