आक्रोशित कृषि छात्रों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, 50 से ज्यादा स्टूडेंट्स पर प्रकरण दर्ज

इंदौर, स्पेशल डेस्क रिपोर्ट। कृषि अधिकारी परीक्षा में धांधली के आरोपों को लेकर प्रदेश भर के कृषि छात्र आंदोलित हैं । ग्वालियर और इंदौर में तो छात्रों का उग्र रूप देखने को मिल रहा है। दरअसल, कृषि छात्रों का आरोप है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) द्वारा धांधली की गई है। भिंड और मुरैना के कॄषि छात्रों को कृषि अधिकारी परीक्षा में धांधली कर लाभ पहुंचाया गया है। इंदौर में इसी मामले को लेकर पिछले 29 दिनों से कृषि स्टूडेंट्स आंदोलित हैं। सोमवार को  विरोध के चलते पीईबी (PEB) पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में ये व्यापम घोटाला पार्ट -2 है। छात्रों की माने तो व्यापम भले ही प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) हो गया हो लेकिन उसकी कार्यशैली पर अब भी पहले जैसी ही है। कृषि छात्रों ने पीईबी (PEB) को भंग कर आयोग के गठन की मांग भी पिछले दिनों की थी।

ये भी पढ़ें – Indore News: निगम आयुक्त का एक्शन- 14 कर्मचारियों का वेतन राजसात

वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी व ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती परीक्षा में घोटाले को लेकर सोमवार को कृषि स्टूडेंट्स इंसाफ के लिए कृषि महाविद्यालय से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक पैदल मार्च करने वाले थे लेकिन इसी बीच भारी पुलिस बल और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के आने के बावजूद स्टूडेंट्स की नारेबाजी और विरोध जारी रहा। जिसके बाद कृषि स्टूडेंट्स पैदल मार्च के लिए तैयार हो गए लेकिन पुलिस ने इस दौरान 50 से अधिक छात्रों को गिरफ्तार कर उन्हें सीआई जेल भेज दिया। पुलिस अधिकारियों की माने तो कृषि छात्र बिना परमिशन के पैदल मार्च करने पर अडिग थे जिसके चलते पुलिस ने उन पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज उन्हें जेल भेज दिया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....