नहीं रहे अरविंद त्रिवेदी, 82 वर्ष की उम्र में निधन, रामायण में रावण का किरदार निभा बटोरी थी सुर्खिया

82 वर्षीय दिग्गज अभिनेता Arvind Trivvedi काफी समय से ठीक नहीं थे और दिल का दौरा पड़ने और कई अंगों की विफलता के बाद उनकी जान चली गई।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट रामानंद सागर (ramanand sagar) पौराणिक शो ‘रामायण’ (Ramayan) में रावण (Ravana) की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ अभिनेता अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) का मंगलवार रात निधन हो गया। गुजराती फिल्म स्टार और पूर्व सांसद 1991 में भाजपा (BJP) के टिकट से साबरकांठा सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे।

82 वर्षीय दिग्गज अभिनेता काफी समय से ठीक नहीं थे और दिल का दौरा पड़ने और कई अंगों की विफलता के बाद उनकी जान चली गई। उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह मुंबई में होगा। सिर्फ रामायण ही नहीं, अभिनेता ने विक्रम और बेताल में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित 300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें सामाजिक और पौराणिक विधाएं शामिल हैं।

Read More: नरोत्तम मिश्रा ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- “भूत, भविष्य और वर्तमान तीनों को साध रहे हैं प्रधानमंत्री”

अशोक पंडित ने ट्वीट किया, “प्रसिद्ध थिएटर, टीवी और फिल्म अभिनेता #अरविंद त्रिवेदी जी के बड़े पैमाने पर दिल का दौरा पड़ने से निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उनके पूरे परिवार और करीबी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।” जैसे ही चौंकाने वाली खबर फैली, उनके सह-कलाकार सुनील लहर (लक्ष्मण), दीपिका चिखलिया (सीता), अरुण गोविल (राम) और अन्य लोगों ने शोक व्यक्त किया।

सुनील (लक्ष्मण) ने ट्विटर पर लिया और उनके चौंकाने वाले निधन पर शोक व्यक्त किया और एक ट्वीट में लिखा, “बहुत दुखद समाचार है की हमारे सबके प्यारे अरविंद भाई (रामायण का रावण) अब हमारे बिच नहीं रहे निराश लेकिन राहत भरा चेहरा भगवान उनकी आत्मा को शांति दे … मैं अवाक हूं, मैंने पिता तुल्य, मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन को खो दिया।”

अभिनेता एक बार फिर तब सुर्खियों में आए जब देश में कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन ने महाकाव्य शो का फिर से प्रसारण किया। ‘सीता अपहरण’ का एपिसोड जब प्रसारित हुआ तो उनका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। वहीं शो को हाथ जोड़कर देखते हुए वह इमोशनल होते नजर आए।