नगरीय प्रशासन आयुक्त का बड़ा बयान, अवैध कॉलोनी बसाई तो होगी सख्त कार्रवाई, बन रहा कानून

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव (Urben Administration Commissioner Nikunj Shriwastava) का कहना है कि मध्यप्रदेश सरकार अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण को लेकर गंभीर है। सरकार जल्दी अवैध कॉलोनी को वैध करने का कानून लाने वाली है। उन्होंने कहा कि इस बार कानून में अवैध कॉलोनी बसाने वाले पर सख्त कार्रवाई की बात को गंभीरता से लिया गया है।

ग्वालियर के दौरे पर आये नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव (Urben Administration Commissioner Nikunj Shriwastava)ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार अवैध कॉलोनियों को लेकर बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण के पिछले जो नियम थे उसमें तकनीकी रूप से कुछ विसंगतियाँ थी इसलिए उन्हें खत्म कर दिया गया अब नियमों में संशोधन किया जा रहा है। इसे सरल बनाया जा रहा है। अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण यानि उन्हें वैध करने की दिशा में नियम बनाये जा रहे हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....