Cyclone Alert : चक्रवाती तूफ़ान का अलर्ट जारी, कई राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  तेजी से बदलते मौसम के बीच उत्तरी आंध्रप्रदेश और ओड़िशा के तटीय इलाकों के आसपास एक चक्रवाती तूफान (Cyclone Storm) बन रहा है। मौसम विभाग (IMD)के अनुसार ये 3 दिसंबर को मजबूती के साथ उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ेगा और 4 दिसंबर को सुबह उत्तरी आंध्रप्रदेश और ओड़िशा के तटीय इलाकों (Andhra Pradesh and  Coastal areas of Odisha) से टकराएगा। इसका नाम चक्रवात जोवाड़ (Cyclone Jowar) दिया गया है। मौसम विभाग ने मछुआरों से सावधान रहने की अपील की है।  उधर पश्चिमोत्तर और मध्य भारत में पश्चिमी विक्षोभ के चलते भारी बारिश के आसार जताये जा रहे हैं।

मौसम विभाग ने अपने अधिकृत ट्विटर हैंडिल पर जानकारी शेयर करते हुए चक्रवात की पूरी जानकारी दी है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तर आंध्र प्रदेश-ओडिशा तट के आसपास एक चक्रवात दिखाई दे रहा है।  3 दिसंबर के आसपास चक्रवाती तूफान के तेज होने की संभावना है इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 4 दिसंबर की सुबह के आसपास उत्तर आंध्र प्रदेश-ओडिशा तट तक पहुंचने की सम्भावना है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....