General Promotion or Exam: कॉलेजों के 20 लाख छात्रों के भविष्य का फैसला आज

भोपाल।

विश्व सहित भारत में फैले कोरोना(corona) संकट और देशव्यापी लॉकडाउन(lockdown) के बीच मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में कॉलेजों के विद्यार्थियों के भविष्य पर फैसला आज होना है। कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में यूनिवर्सिटी(university) और कालेजो(colleges) की परीक्षाएं(examination) कराने और स्टूडेंट(student) को जनरल प्रमोशन(general promotion) देने पर आज शिवराज(shivraj) सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी। जिसको लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj singh chouhan) ने राज्यपाल(governer) लालजी टंडन(lalji tandon) से मुलाकात की थी। इसके साथ ही राज्य शासन कालेज के फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने पर विचार कर रही है।

दरअसल रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में होनी वाली परीक्षाओं को लेकर सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे। वहीँ इससे पहले शनिवार को सीएम शिवराज ने राज्यपाल भी इस मुद्दे पर चर्चा की थी। कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से यूनिवर्सिटी और कालेजो की परीक्षाएं नहीं आयोजित हो पाई हैं। जिसके कारण प्रदेश के करीब 20 लाख छात्रों के भविष्य अधर में लटके हैं।

दूसरी तरफ कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले भी सरकार के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। ऐसे में राज्य शासन कालेज के फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों को जनरल प्रमोशन देने पर विचार कर रही है। इसके साथ माना ये जा रहा है कि अंतिम वर्षीय छात्रों की परीक्षाएं तो होंगी ही। अब देखना है कि सरकार इस पर आज क्या फैसला लेती है।