MP : विस अध्यक्ष का चुनाव मुख्यमंत्री की पहली प्राथमिकता, नए साल में मंत्रिमंडल विस्तार!

शिवरज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 28 दिसंबर से मध्यप्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Legislative Assembly) का शीतकालीन सत्र (Winter Session) शुरु होने वाला है, लेकिन इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को लेकर सियासत तेज हो गई है। खबर है कि कांग्रेस की तरह बीजेपी भी इस बार दोनों पद अपने पास रखने के मूड में है।यही कारण है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की मंत्रिमंडल विस्तार से ज्यादा अध्यक्ष के चुनाव की ज्यादा प्राथमिकता है।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) को मंत्रिमंडल विस्तार की जल्दबाजी नहीं है, क्योंकि मंत्री पद के दावेदारों की संख्या बहुत ज्यादा है। ऐसा में माना जा रहा है कि विधानसभा सत्र के बाद ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। तीन दिवसीय विधानसभा सत्र 28 दिसंबर से शुरू होगा ।पहले दिन नवनिर्वाचित 28 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी और 29 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। मुख्यमंत्री की पहली प्राथमिकता विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker) व उपाध्यक्ष का चुनाव है। इसके बाद में मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में सोचेंगे।  सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल विस्तार दिसंबर में हो जाएगा या नया साल तक जाएगा या आने वाला समय बताएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)