पूर्व मंत्री का CM शिवराज पर वॉर- सत्ता के नशे में क्या से क्या हो गए आप

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(Madhyapradesh) में उपचुनाव(By-election) के पूर्व प्रदेश की राजनीति में गर्माहट साथ देखने को मिल रही है। सियासी गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है। इसी बीच कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी(Former Minister Jeetu Patwari) ने शिवराज सरकार(Shivraj Government) पर जमकर निशाना साधा है। जीतू पटवारी ने कहा है कि एक तरफ जहां प्रदेश की जनता कोरोना महामारी से परेशान है। वहीं दूसरी तरफ शिवराज सरकार प्रदेशवासियों और गौ माता का निवाला छीन कर मंत्रियों का इनकम टैक्स भरने का विचार कर रही है। प्रदेश की खराब आर्थिक स्थिति में इस तरह की योजना वाकई शर्मनाक है जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) को शर्म आनी चाहिए। जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह जी आपको शर्म आती है कि नहीं आती। आप क्या थे और क्या हो गए । एक ऐसा आदमी जिसको मध्य प्रदेश की जनता ने संभावनाओं से देखा था। तीन-तीन बार आपको चुनाव जिताया। लेकिन आप सत्ता के नशे में इतने चूर हो गए कि सब भूल गए।

दरअसल कांग्रेस कमेटी के मीडिया अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि एक तरफ जहाँ मंत्री विधायकों का वेतन बंद कर देना चाहिए वह दौर है। वहीँ शिवराज सरकार गौ माता का निवाला छीनकर मंत्रियों का इनकम टैक्स भर रही है। आप उन मंत्रियों का टैक्स भरने जा रहे है जो मंत्रालय में कुछ काम करते नहीं, विधायक है नहीं। शोभा यात्राएं निकाल रहे है, जिससे लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे है और आप इनका इनकम टैक्स भर रहे है। आज प्रदेश की आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो एक सरकारी कर्मचारी पेंशन लेने वाला व्यक्ति भी अपने पैसे से इनकम टैक्स भरता है। लेकिन ऐसे में मंत्रियों का टैक्स सरकार भरेगी।

जीतू पटवारी ने इस दौरान कहा कि गरीबों का निवाला छीनने वाले और गरीब लोगों के साथ जो घटिया चावल देकर सरकार ने मजाक किया है उसकी सीबीआई जाँच होनी चाहिए। जीतू पटवारी ने कहा कि आपने किसानों को मौत के गाल में समा दिया है। आपने बजट में गौ माता के चारे के लिए मात्र 1.30 रू का प्रावधान किया क्या 1.30 में गाय का पेट भर जाएगा। गौ माता का पेट काटकर आप मंत्रियों का टैक्स भर रहे हो यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कि शिवराज जी मंत्रियों के टैक्स के लिए जो पैसा दे रहे है, उससे कमलनाथ जी के द्वारा एक हजार से अधिक बनाई गई गौशालाओं के गायों के चारे का प्रावधान कीजिए। आप इस पैसे से कोरोना मरीजों के लिए प्रावधान कीजिए।

पटवारी ने कहा कि कोरोना की वजह से लोग परेशान है। लेकिन कोरोना से संक्रमित परिवार का दुःख कोई नहीं समझ रहा। अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा, दवाई नहीं मिल रही। पूर्व मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र के हत्यारों का यह गिरोह पहले लोकतंत्र की हत्या की अब लोगों की हत्या करना चाहते है। जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने आंकडे कम करने के लिए टेस्ट बंद करवा दिए कम करवा दिए है। मौतों को छुपा रहे है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसको टेकल कर रहे है। जीतू पटवारी ने कहा कि यह कांग्रेस का आरोप है कि कोविड की वजह से जितने लोग मर रहे है मेडिकल कालेजो के डीन और अस्पतालों को उनके आंकड़े छुपाने के निर्देश दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here