Indore News: आबकारी अधिकारी महिलाकर्मी पर बनाता था संबंध बनाने के लिए दबाव, FIR दर्ज

पुलिस की माने तो पीड़ित महिला के साथ घटना की शुरुआत 2007 में हुई थी। तब आरोपी अधिकारी कल्याण सिंह लेखपाल के पद पर और महिला कनिष्ठ पद पर पदस्थ थी।

aabkari

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां आबकारी अधिकारी द्वारा आबकारी विभाग की एक महिला कर्मी पर जबरन संबंध बनाने का दबाव बनाया जा रहा था। इसके साथ ही साथ उसे धमकी भी दी जा रही थी। महिला कर्मी ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

दरअसल मामला इंदौर के विजयनगर थाना पुलिस स्टेशन का है। जहां थाना प्रभारी की पत्नी आबकारी अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित महिला का कहना है कि आबकारी विभाग में नौकरी करने वाले एक अधिकारी कल्याण सिंह अलावा द्वारा महिला पर जबरन संबंध बनाने का दबाव बनाया जा रहा था। जिसकी शिकायत महिला ने महिला थाना में की है। वहीं थाना प्रभारी की पत्नी की शिकायत पर आबकारी अधिकारी कल्याण सिंह अलावा के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस की माने तो पीड़ित महिला के साथ घटना की शुरुआत 2007 में हुई थी। तब आरोपी अधिकारी कल्याण सिंह लेखपाल के पद पर और महिला कनिष्ठ पद पर पदस्थ थी। जहां लगातार लेखापाल द्वारा महिलाओं को फाइल लेकर बुलाया जाता था और अपने करीब बैठने का दबाव बनाया जाता था।

Read More: Corona: 24 घंटे में मिले 1712 संक्रमित, सीएम शिवराज ने दिए लॉकडाउन के संकेत, बुलाई बैठक

वहीं पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि जब पदोन्नति हुई तो कार्यालय सहायक अधीक्षक के पद पर रहते हुए कई बार अधिकारी द्वारा महिला से शारीरिक संबंध बनाने पर जोर दिया गया साथ ही अधिकारी द्वारा महिला को धमकी देते हुए उसका तबादला धार झाबुआ करवाने की बात कही गई।

हालांकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि महिला ने अपने बयान में यह भी जिक्र किया है कि बदनामी के डर से उसने यह बात दबा दी थी लेकिन अधिकारी की हरकत से परेशान होकर महिला ने यह बात अपनी टीआई पति को बताई। जिसके बाद थाना में शिकायत की गई है। इस मामले में थाना प्रभारी ज्योति शर्मा का कहना है कि कर्मचारियों के बयान लिए हैं लेकिन अब तक आरोपों की पुष्टि नहीं हो सकी है। छानबीन जारी है।