Relationship Tips: प्यार में सब कुछ नहीं होता जायज, इन चीजों में बरतनी पड़ती है सावधानी

Sanjucta Pandit
Published on -

Relationship Tips : लोग कहते हैं प्यार में सब कुछ जायज होता है जोकि सही है। बता दें कि प्यार में पड़े हुए लोग एक दूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार होते हैं। खासकर जब रिश्ता नया हो तो वह प्यार में सब कुछ लुटाने को उतारू रहते हैं। मेरे फोन का पासवर्ड ले लो, क्रेडिट कार्ड का पीन ले लो, वगैरा-वगैरा। हालांकि, शुरुआती दिनों में तो यह काफी अच्छा लगता है, लेकिन धीरे-धीरे यह आगे चलकर आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। दरअसल, कोई भी रिश्ता प्यार और भरोसे के आधार पर ही टिका होता है, लेकिन यह जरूरी नहीं की कपल्स एक-दूसरे से हर वक्त लॉयल ही रहे। समय बदलते देर नहीं लगता। इसलिए इस दौरान ऐसी कोई भी गलती नहीं करनी है, जिससे आगे चलकर आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। क्योंकि जैसे ही प्यार का खुमार उतरने लगता है, वैसे ही उन्हें अपनी गलतियों का एहसास भी होने लगता है, लेकिन तब तक तो काफी देर हो चुकी होती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको उन बेड लव हैबिट्स के बारे में बताएंगे, जो उन्हें उत्साह और उमंग में बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं विस्तार से…

Relationship Tips: प्यार में सब कुछ नहीं होता जायज, इन चीजों में बरतनी पड़ती है सावधानी

जानें ये टिप्स

  • किसी भी रिश्ते में अपने पार्टनर पर भरोसा करना बहुत अच्छी बात है, लेकिन आंख बंद करके पूर्ण भरोसा आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। क्योंकि जरूरी नहीं आपका पार्टनर आपके जितना लॉयल हो। इसलिए इस भूल को ना करें क्योंकि जब तक आपको इसका एहसास होगा तब तक तो काफी देर हो चुकी होगीl
  • अक्सर रिलेशनशिप की शुरुआत में लोग एक-दूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं और वह अपने पार्टनर की कही हर एक डिमांड को पूरी करते हैं। इसके लिए पैसों की भी जरूरत पड़ती है। कई बार पैसों की कमी होने के कारण आपकी इच्छा को पूरी करने के लिए वह लोगों से उधार लेते हैं या फिर चोरी जैसी वारदात को भी अंजाम देते हैं। इससे नुकसान केवल आपका होता है, उनका कुछ नहीं होता क्योंकि उनका काम केवल आपको लूटने का हो सकता है। इसलिए कभी भी रिलेशनशिप में गैर जरूरी मांगों को ना पूरा करें
  • रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए अपनी जरूरत और भावनाओं से समझौता बिल्कुल भी ना करें, क्योंकि हर किसी को अपनी जिंदगी जीने का संपूर्ण अधिकार है। इसे किसी के लिए बदलना सही नहीं है। इसलिए कभी भी दूसरों के लिए खुद को ना बदले।
  • आजकल यह ट्रेंड चल रहा है कि रिलेशनशिप में आते ही लड़का और लड़की दोनों ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स का एक्सेस एक-दूसरे से शेयर कर लेते हैं। यहां तक कि वह अपना बैंक डिटेल्स आदि को भी शेयर कर डालते हैं। ऐसे में हो सकता है अभी आप दोनों को इसका नुकसान ना हो, लेकिन समय का कुछ भरोसा नहीं आगे चलकर यह आपके लिए कैसी मुसीबत ला सकता है। यह आपको भी नहीं पता इसलिए अपनी चीजों को उतना ही शेयर करें, जितना कि आपके लिए जरूरी हो।
  • आपको अपने पार्टनर पर चाहे जितना ही भरोसा क्यों ना हो, लेकिन कभी भी अपनी कोई ऐसी आपत्तिजनक तस्वीर ना शेयर करें। हो सकात है यह आपके लिए आगे चलकर बड़ी मुसीबत बन सकता है, क्योंकि आपकी यह एक गलती आपको और आपके परिवार को बदनाम करने के लिए काफी हो सकती है। अगर आपका पार्टनर गलत हो, तो वह आपकी चीजों को सोशल मीडिया पर वायरल कर सकता है। इसलिए इस गलती से बचकर रहे।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News