इंदौर।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमरI(narendra singh tomar) के जन्मदिन(birthday) को उनके समर्थकों ने अलग अलग तरीके से मनाया। इसी बीच इंदौर(indore) से बीजेपी उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता(BJP vice-president and former MLA Sudarshan Gupta) ने सोशल डिस्टेनसिंग(social distancing) सहित सरकार के दिए निर्देशों की भी धज्जियां उड़ाई। जिसके बाद कांग्रेस(congress) ने डीआईजी(DIG) को पत्र लिखकर प्रदेश उपाध्यक्ष पर एफआईआर(FIR) दर्ज करके कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन के मौके पर इंदौर में बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक रह चुके सुदर्शन गुप्ता ने तोमर के जन्मदिन पर 2000 से ज़्यादा परिवारों को राशन के पैकेट देने के लिए बुलाया। हजारों लोग इकट्ठे हो गए और राशन बांटने की बारी आई तो कुछ देर तो लोगों ने लाइन में लगकर राशन लिया। उसके बाद भीड़ बेकाबू हो गई। हालत ये हो गई कि भीड़ ने ही पूरा राशन लूट लिया। राज्य में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर है। इंदौर हॉटस्पॉट बन चुका है। बावजूद इसके पूर्व विधायक ने सोशल डिस्टेनसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई। वहीं सरकार के निर्देशों की भी अवेलहना की।

जिसके बाद कांग्रेस ने इस घटना को लेकर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र को आवेदन दिया और वहीं पूर्व विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस ने कहा है कि जिस इलाके में ये आयोजन किया गया है इस इलाके में कोरोना के हॉटस्पॉट हैं। ऐसे में नेता अपने स्वार्थ के लिए लोगों की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। वहीं उन्होंने सुदर्शन गुप्ता पर दौरान एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।