पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल, पंजाब लोक कांग्रेस का भी विलय

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री और तीन बार पंजाब कांग्रेस के प्रधान रह चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) आज बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। इसी के साथ उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भी भाजपा में विलय कर दिया है। दिल्ली में कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर (Narendra Tomar) और किरण रिजिजू (Kiran Rijiju) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई। उनके साथ  बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हुए।

IAS Transfer : राज्य में 3 आईएएस अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनकी बेटी जय इंदर कौर, बेटे रण इंदर सिंह, पूर्व स्पीकर अजायब सिंह भट्टी, उनके खास माने जाने वाले भरत इंदर चहल, पूर्व सांसद अमरीक सिंह आहलीवाल, मेजर अमरदीप, टीएस शेरगिल, पूर्व विधायक हरचंद कौर, पूर्व सांसद केवल सिंह ने भी बीजेपी जॉइन कर ली। नरेंद्र तोमर ने सभी को पार्टी सदस्यता की पर्ची प्रदान की। अमरिंदर सिंह रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे और उनके बीजेपी में शामिल होन के साथ ही अब पार्टी पंजाब में पूरे जोर शोर से पुनर्गठन की तैयारी में है।

इस अवसर पर नरेंद्र तोमर ने पार्टी में उनका स्वागत करते हुए कहा कि ‘कैप्टन अमरिंदर सिंह की खूबी रही है कि वो राजनीतिक क्षेत्र में काम करते हुए भी हमेशा पार्टी से ऊपर राष्ट्र को मानते रहे हैं। उन्होने राष्ट्र की कीमत पर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया। आज उनके बीजेपी में आने और उनकी पार्टी के बीजेपी में विलय को लेकर हम बहुत प्रसन्न हैं और उनके साथ सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का स्वागत अभिनंदन करते हैं।’ कृषि मंत्री ने कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है और ऐसे राज्य में सबसे महत्वपूर्ण बिंदु होता है उस राज्य की सुरक्षा और उससे जुड़ी हुई देश की रक्षा। देश की रक्षा और सुरक्षा के लिए पंजाब में शांति और सुरक्षा कायम रहना आवश्यक है। उन्होने कहा कि बीजेपी हमेशा से राष्ट्र को पहले नंबर पर और पार्टी को दूसरे नंबर पर रखती है और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपने जीवन में इस सिद्धांत को अपनाया।

नरेंद्र तोमर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में आने के मायने है कि वो पंजाब में शांति और सुरक्षा के पक्षधर है। उनके आने से बीजेपी की ताकत बढ़ेगी, उनके और बीजेपी के कार्यकर्ता मिलकर पार्टी की ताकत बनेंगे और ये निश्चित रूप से पंजाब के की समृद्धि और विकास के लिए एक ऐतिहासिक कदम साबित होगा। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदैव सीमावर्ती राज्यों की सुरक्षा और विशेष रूप से पंजाब व सिख समाज के मान और सम्मान के लिए समर्पित रहे हैं। पंजाब के लोग और सिख समाज के लोग देश और संस्कृति को बचाने के लिए हमेशा आगे रहे हैं और इनके मान सम्मान में किसी प्रकार की कमी न आने दी जाए, इसे लेकर बीजेपी प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि हम मिलकर भविष्य में पंजाब में शांति, सुरक्षा और विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News