ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) को अवैध अंग्रेजी शराब (English Liquor) से भरा ट्रक पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि अंग्रेजी शराब (English Liquor) से भरा ट्रक पंजाब से ग्वालियर की तरफ आ रहा है। पुलिस ने घेराबंदी कर पुलिस को पनिहार के पास पकड़ लिया। ट्रक में 410 पेटी अंग्रेजी शराब मेकडॉवेल ब्रांड (McDowell Brand) की मिली जिनकी कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है। ट्रक ड्राईवर शराब के कागज नहीं दिखा पाया।

एसपी अमित सांघी (SP Amit Sanghi) ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को मोबाइल पर जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर पुलिस (Gwalior Police) को सूचना मिली थी कि एक ट्रक पंजाब (Punjab) से अंग्रेजी शराब (English Liquor) भरकर ग्वालियर से गुजर रहा है। सूचना के बाद सभी थानों को एलर्ट कर दिया गया। ट्रक जब पनिहार थाना क्षेत्र से निकल रहा था तो पुलिस ने उसे रोक कर चैक किया तो उसमें मेकडॉवेल ब्रांड (McDowell Brand) की पेटियां भरी हुई थी। ट्रक को पुलिस ने जब्त कर थाने पर खड़ा कर दिया। ट्रक में कुल 410 पेटी शराब मिली हैं जिनकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपये के आसपास है। एसपी ने कहा कि ट्रक का ड्राईवर बहुत नशे में है कुछ बताने की हालत में नहीं है,  पूछताछ के प्रयास किये जा रहे हैं।

 ये भी पढें – शिवपुरी : कोरोना काल में हितग्राहियों को नहीं मिल रहा राशन, जोरों पर कालाबाजारी

उधर एसपी के निर्देश पर मामले की जांच करने गए एडिशनल एसपी सतेंद्र सिंह तोमर (Adsp Satendra Singh Tomar) ने एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ को मोबाइल पर बताया कि ट्रक को जब्त कर मामला जांच में ले लिया है । ट्रक पर पटियाला का नंबर है। इसमें ट्रक ड्राईवर और ट्रक मालिक दोनों को आरोपी बनाया जा रहा हैं। पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें – ब्लैक फंगस से पीड़ित रमाकांत का ग्वालियर में होगा इलाज, सीएम के निर्देश

बहरहाल कोरोना कर्फ्यू में अवैध रूप से शराब से भरा ट्रक पकड़ना ग्वालियर पुलिस के लिए सफलता की बात तो है ही साथ ही इस बात का भी प्रमाण है कि कोरोना की आपदा में शराब माफिया अवसर की तलाश में है लेकिन पंजाब से ग्वालियर तक कई राज्यों की पुलिस को चकमा देने बाद शराब माफिया मध्यप्रदेश पुलिस से नहीं बच पाया।