गोडसे भक्त विवाद: दिल्ली जायेंगे हिंदू महासभा नेता, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

हिन्दू महासभा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा था कि वो अब अपनी पार्टी का नाम गोडसे वादी कांग्रेस रख ले

सोनिया गांधी

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के पूर्व पार्षद बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya) के पार्टी छोड़कर कांग्रेस (Congress) जॉइन करने के बाद शुरू हुआ घमासान थम नहीं रहा है। गोडसे (Godse) भक्त बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya)के शामिल होने के बाद कांग्रेस के अंदर ही विरोध तेज हो गया है इसी बीच अब हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) भी हमलावर हो गई है। पार्टी इस मुद्दे को लेकर ग्वालियर से दिल्ली तक गोडसे यात्रा (Godse Yatra) निकालेगी और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलकर कांग्रेस का नाम गोडसेवादी कांग्रेस रखने की मांग करेगी।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक (MLA Praveen Pathak) की मदद से कांग्रेस (Congress) में वापसी करने वाले हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) के पूर्व पार्षद बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya) से जुड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav ) द्वारा गोडसे (Godse) भक्त बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya) की कांग्रेस में वापसी के खुले विरोध के बाद कांग्रेस (Congress) में अंदरूनी कलह तेज हो गई है। इस बीच अब हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) भी मैदान में आ गई है।

ये भी पढ़ें – Breaking : खंडवा BJP सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान का निधन

ग्वालियर से दिल्ली तक निकलेगी गोडसे यात्रा

गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya)के कांग्रेस जॉइन करने के बाद अब हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha)  भी एक्शन मोड में आ गई है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने बताया कि शीघ्र ही गोडसे यात्रा (Godse Yatra) निकालने जा रही है जो ग्वालियर से प्रारम्भ होकर हिन्दू महासभा (Hindu Mahasabha) भवन मंदिर मार्ग दिल्ली में राष्ट्रीय नेताओं के सामने पूर्ण होगी। डॉ भारद्वाज ने बताया कि यात्रा के माध्यम से नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) द्वारा किए गए राष्ट्र हितैषी कार्यों को जनता तक पहुंचाया जाएगा, क्योंकि प्रतिबंधों और दुष्प्रचार की वजह से अधिकतर जनता सिर्फ इतना ही जानती है कि गोडसे ने गांधी की हत्या की, पर गांधी की हत्या क्यों की गोडसे  कौन थे? और क्या करते थे? उनका राष्ट्र के प्रति क्या योगदान था? यह भी जानना लोगों का अधिकार है और हम यह जानकारी जनता तक यात्रा के माध्यम से पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें – MP News: कलेक्टर के निर्देशानुसार CEO की कार्रवाई, पंचायत सचिव तत्काल प्रभाव से निलंबित

सोनिया, राहुल गांधी से करेगी मुलाकात सौंपेगी पत्र

डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा कि हमारी पार्टी के पूर्व पार्षद बाबूलाल चौरसिया (Babulal Chaurasiya)को कांग्रेस में शामिल करने के बाद हिन्दू महासभा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखा था कि वो अब अपनी पार्टी का नाम गोडसे वादी कांग्रेस रख ले। लेकिन पत्र का जवाब अभी तक नहीं मिला इसलिए हिन्दू महासभा यह यात्रा निकालने जा रही है। इसलिए हम सोनिया गांधी, राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें स्मरण पत्र सौंपेंगे।

गोडसे भक्त विवाद: दिल्ली जायेंगे हिंदू महासभा नेता, सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

आज 2 मार्च को बनेगी रूपरेखा

डॉ जयवीर भारद्वाज मे बताया कि गोडसे यात्रा (Godse Yatra) की तारीख और अन्य कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार करने 2 मार्च को शाम पांच बजे हिन्दू महासभा भवन दौलत गंज पर कोर कमेटी की बैठक रखी गई है। बैठक में तय होगा कि यात्रा में कितने लोग जायेंगे और कैसे जायेंगे। विरोध प्रदर्शन की भी रूपरेखा तैयार की जायेगी।