MP College : छात्रों के लिए खुशखबरी, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया बड़ा ऐलान

डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया में मेडिकल कॉलेज (Medical College) और पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College) शुरू किए गए हैं। एक वर्ष में पत्रकारिता महाविद्यालय (Journalism College) भी पुनः प्रारंभ किया जायेगा।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने दतिया में बड़ा ऐलान किया है। मिश्रा ने घोषणा करते हुए कहा कि दतिया जल्द ही एजुकेशन हब (Education Hub) के रूप में क्षेत्र में जाना जायेगा।जिले के तीर्थ-स्थलों और धार्मिक महत्व को दृष्टिगत रखते हुए दतिया (Datia) में संस्कृत महाविद्यालय (Sanskrit College) भी शीघ्र ही प्रारंभ किया जायेगा। वही एक वर्ष में पत्रकारिता महाविद्यालय (Journalism College) भी पुनः प्रारंभ किया जायेगा।

यह भी पढ़े.. MP Politics: नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज- कमलनाथ को चुनौती दे रहे दिग्विजय

दरअसल, आज 6 मार्च शनिवार को डॉ. नरोत्तम मिश्रा स्नातकोत्तर महाविद्यालय (College), दतिया में 3 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से निर्मित 5 कक्षों के लोकार्पण समारोह में पहुंचे थे, जहां उन्होंने यह बड़ा ऐलान किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया में मेडिकल कॉलेज (Medical College) और पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College) शुरू किए गए हैं। यहाँ वेटरनरी और फिशरीज कॉलेज (Veterinary and Fisheries College) का भी काम शुरू हो गया है। दतिया जिले में स्नातकोत्तर महाविद्यालय का अपना विशेष महत्व है। महाविद्यालयीन परिवार सदैव दतिया के शैक्षणिक विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने के लिये जाना जाता रहा है

वही दतिया जिले के बड़ौनी में बीड़ी श्रमिक सम्मान समारोह में कहा कि दो वर्ष में सभी गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana-PMAY)अंतर्गत पक्के मकान एवं उज्जवला गैस योजना के तहत गैस सिलेण्डर उपलब्ध कराये जायेंगे। प्रदेश सरकार गाँव, गरीब, किसान (Farmers) और महिलाओं का सिर्फ सम्मान ही नहीं उत्थान करने वाली सरकार है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी बड़ौनी एवं संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि नागरिकों की समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुनें और त्वरित निराकरण करें।

यह भी पढ़े.. निकाय चुनाव 2021: अप्रैल में होंगे MP में चुनाव! जानें कब लग सकती है आचार संहिता

डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं के सम्मान में कई ऐतिहासिक निर्णय लिये। प्रदेश में नगर निकायों (Urban Body Election 2021), पंचायत चुनावों (Panchayat Election 2021) में महिलाओं को आरक्षण देकर विभिन्न वर्गो की महिलाओं को घर से बाहर निकलकर सेवा करने का अवसर प्रदाय किया। उन्होंने कहा कि पुलिस (Police Department) और उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) में विभिन्न पदों पर भर्ती में महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण(Reservation) का प्रावधान किया गया हैं।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि आज दतिया एवं बड़ौनी हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। बड़ौनी की पेयजल समस्या का जहाँ निदान हुआ है वहीं बड़ौनी में तहसीलदार, उप पुलिस अधीक्षक के कार्यालय स्थापित कर पदस्थापना की गई हैं। भव्य एवं आकर्षक स्टेड़ियम का निर्माण किया गया है। खिलाड़ियों को खेल की सभी सुविधायें उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि बड़ौनी में तहसील भवन बनना शुरू हो गया है, जो शीघ्र ही पूर्ण होगा।