MP College : छात्रों के लिए खुशखबरी, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया बड़ा ऐलान

Pooja Khodani
Published on -
नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने दतिया में बड़ा ऐलान किया है। मिश्रा ने घोषणा करते हुए कहा कि दतिया जल्द ही एजुकेशन हब (Education Hub) के रूप में क्षेत्र में जाना जायेगा।जिले के तीर्थ-स्थलों और धार्मिक महत्व को दृष्टिगत रखते हुए दतिया (Datia) में संस्कृत महाविद्यालय (Sanskrit College) भी शीघ्र ही प्रारंभ किया जायेगा। वही एक वर्ष में पत्रकारिता महाविद्यालय (Journalism College) भी पुनः प्रारंभ किया जायेगा।

MP Politics: नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज- कमलनाथ को चुनौती दे रहे दिग्विजय

दरअसल, आज 6 मार्च शनिवार को डॉ. नरोत्तम मिश्रा स्नातकोत्तर महाविद्यालय (College), दतिया में 3 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से निर्मित 5 कक्षों के लोकार्पण समारोह में पहुंचे थे, जहां उन्होंने यह बड़ा ऐलान किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया में मेडिकल कॉलेज (Medical College) और पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College) शुरू किए गए हैं। यहाँ वेटरनरी और फिशरीज कॉलेज (Veterinary and Fisheries College) का भी काम शुरू हो गया है। दतिया जिले में स्नातकोत्तर महाविद्यालय का अपना विशेष महत्व है। महाविद्यालयीन परिवार सदैव दतिया के शैक्षणिक विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करने के लिये जाना जाता रहा है


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)