चार्ज लेते ही बोले नये SP-अंचल से परिचित हूं, कोरोना-चुनाव रहेगी प्राथमिकता

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

जिले में पदस्थ किये गए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने आज सोमवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर चार्ज ले लिया। मीडिया से बात करते हुए नवागत एसपी ने कहा कि मेरे लिए कोरोना और उपचुनाव प्राथमिकता हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अंचल में होने वाले अपराधी की प्रकृति से परिचित हैं। इसलिए बदमाशों पर नकेल पर विशेष ध्यान रहेगा।

जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एएसपी रायसिंह नरवरिया से चार्ज लेकर पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की उसके बाद स्टाफ के परिचय प्राप्त किया । पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी अमित सांघी ने कहा कि ये समय वैश्विक महामारी कोरोना का है और ये हमारे लिए भी चुनौती है। हालांकि ये एक जॉइंट लड़ाई है जिसमें नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और पुलिस मिलकर काम कर रहे हैं। मुझे पुलिस का पार्ट देखना है कि सही काम हो रहा है कि नहीं। उन्होंने कहा कि आने वाले उप चुनाव भी एक चुनौती है, हमें उसकी भी तैयारी रखनी है। फ्री और फेयर चुनाव हों ये कोशिश रहेगी। मैं अभी डेढ़ दो साल से सागर में था वहाँ भी कोरोना ही प्राथमिकता थी।

एसपी अमित सांघी ने कहा कि ग्वालियर चंबल संभाग में अपराध बहुत होते हैं। मैं ग्वालियर में 10 साल पहले ग्वालियर में एएसपी क्राइम रह चुका हूँ इसके अलावा कुछ साल पहले मुरैना में एसपी भी रहा हूँ इसलिए अंचल में होने वाले अपराध की प्रकृति से परिचित हूँ। मेरी प्राथमिकता इस पर प्रभावी नियंत्रण भी है। इसके लिए बेसिक पुलिसिंग जैसे पुराने गुंडे बदमाशों पर निगरानी, पुलिस गश्त में वृद्धि की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान अनलॉक में चोरी, नकबजनी, वाहन चोरी बढ़ी है इसपर प्रभावी नियंत्रण किया जायेगा। शहर की जनता से अपील करते हुए एसपी अमित सांघी ने कहा कि आप कोरोना कि गाइड लाइन का पालन करें, ये अकेले सरकार का काम नहीं है सभी के सहयोग से हम इसपर विजय प्राप्त करेंगे।