MP New DGP: सुधीर सक्सेना बने मप्र के नए डीजीपी, गृह विभाग का आदेश जारी

ips sudhir saxena mp new dgp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश को नया डीजीपी मिल गया है। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी सुधीर सक्सेना (IPS Sudhir Saxena New DGP Of MP) को मध्य प्रदेश का 31वां डीजीपी बनाया गया है।इस संबंध में गृह विभाग ने आज 4 मार्च को आदेश जारी कर दिए है। सुधीर सक्सेना (DGP Sudhir Saxsena) अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे। राज्य सरकार के अनुरोध पर केंद्र ने उन्हें दो मार्च को ही रिलीज कर दिया था। इसके बाद वह मूल कैडर में वापस लौट गए थे। वर्तमान डीजीपी विवेक जौहरी आज 4 मार्च 2022 को रिटायर हो रहे हैं।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, मार्च से 90000 तक बढ़ सकती है सैलरी, जानें DA Hike पर नई अपडेट

दरअसल, सेक्रेटरी सिक्योरिटी दिल्ली में पदस्थ आईपीएस अधिकारी सुधीर सक्सेना की सेवाएं मध्यप्रदेश को वापस लौटा दी गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विश्वस्त और उनके सचिवालय में रह चुके सुधीर सक्सेना को मध्यप्रदेश में नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है। आईपीएस अधिकारी सुधीर सक्सेना 1992 से 2000 तक में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में SP रह चुके हैं। 2012 से 2014 तक को CM के ओएसडी और 2014 से 2016 तक इंटेलिजेंस के चीफ चुके हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)