MP Assembly : 21 सितंबर से शुरु होगा 3 दिवसीय सत्र, एंट्री से पहले होगा स्वास्थ्य परीक्षण

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का असर 21 सितंबर से प्रस्तावित विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र (Assembly Three Day Session) पर भी दिखाई देगा। अब तक विधानसभा में सिटिंग व्यवस्था पर कोई स्थाई निर्णय नहीं हो पाया है। सत्र के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का किस तरह से पालन किया जाए, इसे लेकर अभी भी मंथन किया जा रहा है। हालांकि, कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र इस बार कई मायनों में कुछ अलग ही होगा। सदन में प्रवेश से पहले विधायकों (MLA), अधिकारियों (Officers) व कर्मचारियों (The employee) की जांच भी की जाएगी।

प्रश्न काल से लेकर बजट का स्वरूप इस वर्ष किस तरह का होगा, इसका निर्णय भी सर्वदलीय समिति द्वारा तय किया जाएगा। माना जा रहा है कि विभागीय अनुदान मांगों पर इस वर्ष कटौती प्रस्ताव नहीं लिया जाएगा। प्रश्नकाल और ध्यानाकर्षण का दायरा भी सीमित किया जाएगा। इसके अलावा विधानसभा सत्र के दौरान बैठक व्यवस्था को अंतिम रूप देने का दायित्व फिलहाल राजधानी परियोजना प्रशासन को सौंपा गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)