MP News: HC की सख्ती, कांग्रेस नेता पर लगाया 5000 रूपए का जुर्माना, यह है मामला

अगर कांग्रेस नेता नही हुए उपास्थित तो जुर्माना होगा 10 हजार

Jabalpur News

जबलपुर, संदीप कुमार। बीना सागर से पराजित हुए कांग्रेस प्रत्याशी शशि कथुरिया पर हाईकोर्ट ने 5000 रु का जुर्माना लगाया है। साथ ही हाईकोर्ट ने सख्ती बरतते हुए कहा है कि अगर 5000 का जुर्माना चुका कर आगामी सुनवाई तिथि 8 मार्च को हाजिर नहीं हुए तो फिर सिरे से 10000 रु का जुर्माना कांग्रेस नेता को देना होगा।

भाजपा विधायक महेश राय की जीत पर उठाए थे सवाल

बीना सागर से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे शशि कथूरिया ने भाजपा विधायक महेश राय की जीत पर सवाल उठाते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में कांग्रेस प्रत्याशी ने तर्क दिया था कि आचार संहिता का न सिर्फ उल्लंघन हुआ है बल्कि ईवीएम के साथ भी छेड़छाड़ हुई है। चुनाव याचिकाकर्ता की मांग थी कि निर्वाचन शून्य करार देकर नए सिरे से चुनाव कराने के निर्देश दिए जाएं।

Read More: MP News: बजट सत्र के दूसरे ही दिन 3000 करोड़ रुपए का कर्ज लेगी शिवराज सरकार

व्यक्तिगत रूप से याचिकाकर्ता को होना था हाजिर हाईकोर्ट में

न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन की एकल पीठ ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए व्यक्तिगत रूप से हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन वह हाजिर नहीं हुए, उनकी ओर से अधिवक्ता समरेश कटारे ने हाई कोर्ट को अवगत कराया कि याचिकाकर्ता व्यक्तिगत कार्य से कर्नाटक गए हुए हैं। इसलिए उपस्थिति सुनिश्चित कराने में असफल रहे, कोर्ट ने इस कारण को दरकिनार करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पर 5000 रु का जुर्माना लगाया है।