अब घर में भी हो सकेगा कोरोना का टेस्ट , ये है ICMR की नई गाइड लाइन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  भारत में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या के बीच ICMR यानि इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने नई गाइड लाइन जारी की है। नई गाइड लाइन मुताबिक अब कोरोना के टेस्ट घर में भी किये जा सकेंगे।  ICMR ने इसकी किट को स्वीकृति दे दी है।

करीब 135 करोड़ की आबादी वाले हमारे देश में मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की मांग भी तेजी से उठ रही है इसकी वजह ये है कि अभी टेस्टिंग का आंकड़ा 32 करोड़ के आसपास ही है यानि भारत में अमेरिका की आबादी के बराबर टेस्ट ही हो पाए है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....