NSE Scam: आनंद सुब्रमण्यम को CBI ने किया गिरफ्तार, चित्रा रामकृष्ण के थे सलाहकार

NSE Scam Anand Subramanyam Arrested

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। NSE Scam: एनएसई घोटाले में सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्रवाई की है।सीबीआई ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) के पूर्व एमडी और चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को चेन्नई से देर रात गिरफ्तार किया है।सीबीआई को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कई गड़बड़ियों का पता चला है। आरोप है कि आनंद ना सिर्फ एनएसई के कामकाज में अपनी राय देते थे बल्कि पूर्व सीईओ भी उनके इशारे पर काम किया करती थीं।

MP रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, ये ट्रेनें 14 मार्च तक निरस्त, रूट में भी बदलाव, देखें शेड्यूल

आनंद सुब्रमण्यम एनएसई के पू्र्व ग्रुप ऑपरेटिंग ऑफिसर थे। आनंद को अब दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय ले जाने की तैयारी है, जिसके बाद हिरासत के लिए उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो CBI ने चित्रा के अलावा कथित रूप से ‘योगी’ के निर्देश पर नौकरी पर रखे गये NIA के पूर्व ग्रुप ऑपरेटिंग अधिकारी आनंद सुब्रमणियम और पूर्व CEO रवि नारायण के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है।माना जा रहा है कि चित्रा द्वारा हिमालय के जिस योगी से सलाह लेने की बात सामने आई थी, वह सुब्रमण्यम ही थे।फिलहाल मामले में पूछताछ की जा रही है, जल्द ही इसके कई बड़े राज सामने आ सकते है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)