किसानों पर मेहरबान शिवराज सरकार, 5 लाख हितग्राहियों को मिला लाभ

आज सीएम शिवराज किसानों के खाते में 100 करोड रुपए हस्तांतरित करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री दिव्यांग हितग्राही के लिए ट्राई साइकिल और स्वयं सहायता समूह के लिए भी बैंक ऋण सहायता राशि का वितरण करेंगे।

शिवराज सरकार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट पूरे देश ने एक तरफ जहां किसान आंदोलन (farmer protest) ने जोर पकड़ा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) किसानों के हित के लिए आज किसान कल्याण योजना के तहत मिलने वाली कल्याण निधि राशि वितरित की। सीएम शिवराज (CM Shivraj) इसकी शुरुआत सीहोर के नसरुल्लागंज कार्यक्रम से की। इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री सीहोर, सागर, खंडवा, रायसेन और इंदौर के किसानों से वीसी (VC) के माध्यम से चर्चा भी की

दरअसल कार्यक्रम का शुभारंभ सीएम शिवराज ने दीप प्रज्जवलित कर किया। साथ ही कई विकास कार्यों का लोकार्पण भी किया। सीहोर जिले से मुख्यमंत्री का कार्यक्रम दोपहर 12:30 बजे शुरू हुआ। सीएम शिवराज ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 5 लाख किसानों के खातों में 100 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की। प्रदेश के 5 लाख किसानों के खातों में 2 – 2 हजार रुपए भेजें गए। इसके साथ ही साथ प्रदेश के 5 जिलों के 200 से अधिक किसान के साथ सीएम शिवराज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा भी की

वहीँ मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि जनता को लूटने वाले माफिया, अपराधी किसी कीमत पर बर्दाश्त नही होंगे। सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल, जनता के सामने ​शीश झुकाउंगा लेकिन बदमाशों के लिए मेरी सरकार वज्र से ज्यादा कठोर है।

Read More: हाईकोर्ट ने राज्य शासन को भेजा नोटिस, इस मामले में राजनीतिक दबाव पर जताई नाराजगी

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश के किसान, किसान कानूनों के साथ खड़े हैं इसमें कोई बुराई नही है। किसानों का अहित नही होने देंगे। एक के बाद एक कोरोना काल में लगातार फैसले हमने किसानों के पक्ष में किए हैं ये आगे और जारी रहेंगे।

बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि की तर्ज पर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू की गई है। जिसमें दो किस्तों में 4000 रुपए सालाना किसानों के खाते में जमा किए जाते हैं। हालांकि उपचुनाव की आचार संहिता के कारण किसानों को पहली किस्त का भुगतान नहीं हो पाया था। जिसके लिए आज सीएम शिवराज किसानों के खाते में 100 करोड रुपए हस्तांतरित करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री दिव्यांग हितग्राही के लिए ट्राई साइकिल और स्वयं सहायता समूह के लिए भी बैंक ऋण सहायता राशि का वितरण करेंगे।