MP उपचुनाव 2020: अब स्टार प्रचारकों की फौज नहीं उतार पाएंगे राजनीतिक दल

कोविड-19 को ध्‍यान में रखते हुए स्‍टार प्रचारकों के संबंध में चुनाव आयोग ने जारी किये निर्देश

upchunav

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By-election) में राजनीतिक दल स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की फ़ौज नहीं उतार पाएंगे| कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने स्टार प्रचारकों की संख्या सीमित कर दी है| राष्‍ट्रीय एवं राज्‍य स्‍तरीय राजनैतिक दलों के लिये स्‍टार प्रचारकों की संख्‍या 40 से घटाकर 30 कर दी गई है |

भारत निर्वाचन आयोग ने स्टार प्रचारकों के संबंध में कोरोना संक्रमण को ध्‍यान में रखते हुए निर्देश जारी किये हैं। इसके तहत आयोग द्वारा मान्‍यता प्राप्‍त राष्‍ट्रीय एवं राज्‍य स्‍तरीय राजनैतिक दलों के लिये स्‍टार प्रचारकों की संख्‍या 40 से घटाकर 30 कर दी गई है और पंजीकृत गैर मान्‍यता प्राप्‍त राजनैतिक दलों के लिये यह संख्‍या 20 से घटाकर 15 कर दी गई है।

संयुक्‍त मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी धरणेन्‍द्र कुमार जैन ने बताया कि सभी दल नामांकन की अधिसूचना दिनांक से अब 7 दिवस की बजाय 10 दिवस तक स्‍टार प्रचारकों की सूची प्रस्‍तुत कर सकेंगे। स्‍टार प्रचारकों की सभा या कार्यक्रम की अनुमति के लिये 48 घंटे पहले संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आवेदन प्रस्‍तुत करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here