आईपीएल 2022 : मैदान में इस दिन नजर आएंगे जूनियर तेंदुलकर, क्या दिखा पाएंगे बॉल का कमाल?

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है और पांच बार की चैंपियन अभी तक 9 मैचों में से सिर्फ 1 मैच जीतने में सफल रही है। हालांकि, मुंबई अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई तो ऐसे में टीम भविष्य की तैयारियों के मद्देनजर अपनी बेंच को मौका दे सकती है।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है और पांच बार की चैंपियन अभी तक 9 मैचों में से सिर्फ 1 मैच जीतने में सफल रही है। हालांकि, मुंबई अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई तो ऐसे में टीम भविष्य की तैयारियों के मद्देनजर अपनी बेंच को मौका दे सकती है। प्लेइंग -11 में फ्रैंचाइजी अभी तक दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ऋतिक शौकीन और कुमार कार्तिकेय को मौका दे चुकी है लेकिन जिस एक खिलाड़ी का दर्शक बेहद उत्सुकता से इंतजार कर रहे है वो है सचिन तेंदुलकर के लाड़ले अर्जुन तेंदुलकर।

इस बारे में सवाल पूछने पर मुंबई के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा, ” मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में हर टीम के पास एक विकल्प है। हम देखेंगे कि चीजें को कैसे आगे की ओर बढ़ा सकते है। यह मैच-अप के बारे में है कि हम मैच कैसे जीत सकते हैं। हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि हमें सही मैच-अप मिले।”

उन्होंने आगे कहा, “हर खेल एक आत्मविश्वास की चीज होती है। हम अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब रहे और यह एक साथ जीत हासिल करने और आत्मविश्वास वापस पाने के बारे में है। मैदान में बेस्ट प्लेइंग-11 को उतारा जाता है। अगर अर्जुन उनमें से एक हैं, तो हम बिल्कुल विचार करेंगे। लेकिन यह सब टीम कॉम्बिनेशन पर निर्भर करता है।”

मुंबई इंडियंस ने युवा खिलाड़ियों को निखारा

मुंबई इंडियंस ने कई युवाओं के हुनर को पहचान कर, उन्हें मंच के साथ, बेहतर ट्रेनिंग प्रदान कराई है। बहुत से ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें टीम ने अपने साथ लंबे समय तक बनाए रखा और बाद में उन खिलाड़ियों ने आगे चलकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधितित्व किया। इस लिस्ट में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या जैसे खिलाड़ी शामिल है।

इस साल भी अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद मुंबई ने डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, ऋतिक शौकीन और कुमार कार्तिकेय जैसे युवा को डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने इसे दोनों हाथों से भुनाते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसे में अब सबकी नजरें अर्जुन तेंदुलकर पर हैं, जिन्होंने दुनिया की सबसे मशहूर लीग में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

बता दे मेगा ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने 30 लाख रुपये में खरीदा था। पिछले साल भी अर्जुन आईपीएल मुंबई का हिस्सा थे, लेकिन पहले चरण में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला वहीं संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट के दूसरे लेग से उन्हें चोट के चलते बाहर होना पड़ा था।