Bank News : PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 12 दिसंबर से पहले निपटा लें ये जरूरी काम वरना…

PNB Punjab National Bank

Punjab National Bank Alert: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आरबीआई के नियमों (RBI guidelines) के मुताबिक, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए केवाईसी कराना अनिवार्य कर दिया है। बैंक ने कहा कि ग्राहक कस्टमर केयर नंबर 18001802222 या 18001032222 पर फोन करके अधिक जानकारी ले सकते हैं।

बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सभी ग्राहकों 12 दिसंबर 2022 तक अपना केवाईसी अपडेट करवा लें, अन्यथा खाता फ्रीज किया जा सकता है। जिन ग्राहकों का KYC 12 दिसंबर के बाद पेंडिंग रहेगा, उन्हें अपने खाते से लेन-देन करने में परेशानी आ सकती है। बता दें कि देशभर में लगातार बढ़ रहे साइबर फ्रॉड के चलते भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने सभी बैंकों को KYC अपडेट कराने की सलाह दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)