1 अप्रैल से आपकी जेब पर पड़ने वाला है ये बड़ा असर, जानिए होने वाले 4 बड़े बदलाव

Amit Sengar
Published on -

New Changes from 1st April 2023 : मार्च महीना खत्म होने में गिनती के ही दिन बचे हैं। इस महीने के खत्म होने के साथ फाइनेंशियल ईयर भी खत्म हो जाएगा। नया वित्तीय वर्ष 1 अप्रैल से शुरू होगा, वो भी कुछ नए बदलावों के साथ। जिसका असर आपकी जेब पर भी जरूर नजर आएगा। ऐसे में अभी ही ये जान लेना जरूरी है कि नया वित्त वर्ष क्या क्या बदलावलेकर आएगा। ताकि, आप जरूरी तैयारियां भी कर सकें।

कितने दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी

नए वित्तीय वर्ष के पहले ही माह में बैंक कुछ दिन बंद रहेंगे। मार्च अप्रैल के महीने में लोगों को बैंक के बहुत से काम होते हैं। अप्रैल माह में बैंक के काम के लिए घर से निकलने से पहले जान लाजिए कि कब कब बैंक बंद हैं। इस साल में अप्रैल महीने में 15 दिन ऐसे हैं जब सरकारी और प्रायवेट दोनों तरह के बैंक बंद रहेंगे। इन 15 दिनों में वीकेंड भी शामिल हैं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”