माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों की हो सकती है छंटनी, 1900 लोगों को नौकरी से निकाल सकती है कंपनी

दुनिया की अग्रणी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने गेमिंग डिवीजन से लगभग 1900 कर्मचारियों को निकाल सकती है। जानकारी के अनुसार इस निर्णय से गेमिंग इंडस्ट्री से तकरीबन 8% कर्मचारी प्रभावित होंगे। बताया जा रहा है की इसकी सूचना कंपनी के गेमिंग चीफ ने दी है।

Microsoft employees: दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक, माइक्रोसॉफ्ट द्वारा जल्द ही अपने वीडियो गेम डिवीजनों में कर्मचारियों की छंटनी करने का निर्णय लिया जा सकता है। जिसके चलते इस छंटनी के परिणामस्वरूप गेमिंग डिवीजन के लगभग 1900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है। यह निर्णय विभिन्न स्रोतों के हवाले से सामने आया है और इसमें एक्टिविजन ब्लिजार्ड और एक्सबॉक्स सहित गेमिंग डिवीजन के 8% कर्मचारियों को प्रभावित किया जा सकता है।

एक्टिविजन ब्लिजार्ड का करीब ₹565 करोड़ में अधिग्रहण:

माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल एक्टिविजन ब्लिजार्ड का करीब ₹565 करोड़ में अधिग्रहण किया था, जिससे कंपनी ने गेमिंग डिवीजन को मजबूती दी थी। हालांकि, इस बारे में माइक्रोसॉफ्ट ने किसी भी विस्तृत जानकारी को साझा नहीं किया है, लेकिन अगर ऐसा होता है यह एक बड़ी छंटनी हो सकती है। छंटनी का असर इस वक्त के टेक सेक्टर में एक कठिनाई रूप से अहसास हो रहा है।

दावा की गेमिंग चीफ फिल स्पेंसर ने ईमेल में बताया:

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है की माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के गेमिंग चीफ फिल स्पेंसर ने ईमेल में यह बताया कि “हम सबने मिलकर प्राथमिकताएं तय की हैं जहां पर काम ओवरलैप हो रहे हैं उसकी पहचान की है। हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि ग्रोथ के अवसर के लिए हम सब मिलकर काम करें।”

इससे स्पष्ट है कि कंपनी की कोशिश है कि कर्मचारियों के बारे में जिम्मेदारीपूर्ण रूप से सोचा जाए और उन्हें नए अवसरों के लिए तैयार किया जाए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News