पेट्रोल डीजल के रेट अपडेट, रीवा- धार समेत एमपी के कई जिलों में बढ़ गए ईंधन के दाम, इन राज्यों में भी हुआ बदलाव, जानें 4 फरवरी का ताजा भाव

4 फरवरी को एमपी समेत देश के कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव में बदलाव हुआ है। पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी हो चुकी है। आइए जानें आज आपके शहर में ईंधन का क्या भाव है?

petrol diesel Price

Petrol Diesel Prices Today: रविवार को पेट्रोल और डीजल का ताजा भाव जारी हो चुका है। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में ईंधन के कीमतों में बदलाव देखा गया है। कहीं गिरावट तो कहीं इजाफा हुआ है। असम, बिहार, गोवा, हरियाणा, कर्नाटक और ओडिशा में फ्यूल के दाम बढ़े हैं। वहीं गुजरात, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, राजस्थान, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में दाम कम हुए हैं।

इन जिलों में बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम

रीवा में पेट्रोल 93 पैसे की वृद्धि के साथ 111.98 रुपये प्रति लीटर तक पहुँच चुकी है। यहाँ डीजल का भाव 85 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 96.97 रुपये प्रति लीटर है। बालाघाट में 62 पैसे और डीजल पर 57 पैसे का इजाफा हुआ है, यहाँ पेट्रोल की कीमत 111 रुपये से अधिक है। अनूपपुर, खंडवा और शहडोल में पेट्रोल का भाव बढ़कर 111 रुपये के पार जा चुका है। धार में पेट्रोल पर 50 पैसे और डीजल पर 44 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। झाबुआ में पेट्रोल पर 67 पैसे, रायसेन में 37 पैसे और सागर मरण 36 पैसे का उछाल आया है। 4 फरवरी को आगर मालवा, बड़वानी, बैतूल, देवास, पन्ना, सतना, शाजापुर और सिंगरौली में भी पेट्रोल और डीजल के कीमतों में वृद्धि हुई है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.67 रुपये और डीजल की 93.95 रुपये है।

एमपी के इन शहरों में मिली राहत

भिंड में पेट्रोल पर 47 पैसे और डीजल पर 43 पैसे की गिरावट आई है। यहाँ पेट्रोल 109.09 रुपये और डीजल 94.31 रुपये में बिक रहा है। मंदसौर में पेट्रोल 59 पैसे की कमी के साथ 109.16 रुपये तक पहुँच चुका है। डीजल की कीमत 94.39 रुपये है। शिवपुरी, सीहोर, राजगढ़, नीमच, नरसिंहपुर, मुरैना, खरगोन, हरदा, दमोह और अलीराजपुर में फ्यूल सस्ता हुआ है। उज्जैन भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 94.25 रुपये में बिक रहा है। भोपाल में पेट्रोल का भाव 108.75 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 93.99 रुपये में बिक रहा है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News