पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें अपडेट, मध्यप्रदेश के कई जिलों में बदल गए दाम, केरल-पंजाब में महंगा हुआ ईंधन, यहाँ मिली राहत, जानें नए रेट

petrol diesel Price

Petrol Diesel Prices Today: 21 जनवरी, रविवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए जारी ह चुके हैं। देश के कई राज्यों में ईंधन के कीमतों में बदलाव हुआ है। वहीं मध्यप्रदेश में फ्यूल के रेट में उतार-चढ़ाव जारी है। कहीं उछाल तो कहीं इजाफा हुआ है। पंजाब में पेट्रोल पर 30 पैसे का उछाल आया है, यहाँ पेट्रोल का भाव 98.56 रुपये और डीजल का 88.87 रुपये प्रति लीटर है। केरल में पेट्रोल के कीमतों में 77 पैसे और डीजल मे 73 पैसे की वृद्धि हुई है। यहाँ पेट्रोल की कीमत 108.63 रुपये है, डीजल 97.50 रुपये में बिक रहा है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र में भी ईंधन के कीमतों में इजाफा हुआ है। आंध्र प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक में गिरावट आई है।

एमपी के इन जिलों में बढ़ गए ईंधन के दाम

मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों में ईंधन का भाव भी अलग-अलग हैं। विदिशा में पेट्रोल पर 48 पैसे और डीजल पर 44 पैसे की वृद्धि हुई है। राजगढ़ में पेट्रोल पर 86 पैसे और डीजल पर 79 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। खरगोन में पेट्रोल पर 88 पैसे और डीजल पर 81 पैसे का इजाफा हुआ है। अशोकनगर, छतरपुर, गुना, खंडवा और नरसिंहपुर में भी ईंधन महंगा हुआ है। छतरपुर में पेट्रोल का भाव 110.56 रुपये प्रति लीटर है। राजगढ़ में पेटरील 109.48 रुपये में बिक रहा है। उज्जैन में भी फ्यूल के रेट में हल्का उछाल आया है। यहाँ पेट्रोल का भाव 109.07 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 94.30 रुपये में बिक रहा है। खंडवा में पेट्रोल का भाव बढ़कर 111.49 रुपये तक पहुँच चुका है।

इन जिलों में घट गए दाम

भोपाल में पेट्रोल पर 33 पैसे और डीजल पर 29 पैसे की गिरावट आई है, यहाँ पेट्रोल का भाव 108.32 रुपये और डीजल 93,61 रुपये प्रति लीटर है। धार में पेट्रोल पर 87 पैसे की कमी आई है। ग्वालियर, छिंदवाड़ा, बड़वानी, दमोह जबलपुर, मंदसौर, रायसेन और सीहोर में भी पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है। ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 108.58 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 93.84 रुपये में बिक रहा है।

इन शहरों में कोई बदलाव

एमपी के कई जिलों में आज कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत 108.76 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 93.95 रुपये में बिक रहा है। बदलाव के बिना भी श्योपुर, रीवा, बुरहानपुर और अनूपपुर में पेट्रोल का भाव 111 रुपये और डीजल का 96 रुपये से अधिक है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News