सेविंग अकाउंट पर शानदार रिटर्न, ये 3 बैंक 1 लाख रुपये के डिपॉजिट पर दे रहे हैं 4% तक ब्याज, यहाँ देखें लिस्ट

Manisha Kumari Pandey
Published on -
mutual fund

Saving Account Interest Rates: पैसों की बचत के लिए बैंक सेविंग अकाउंट को बेहतर विकल्प माना जाता है। इसमें एफडी और रेकरिंग डिपॉजिट के तरह ज्यादा नियमों का पालन नहीं करता है। आम नागरिक अपने कमाई और खर्चों के हिसाब से निवेश कर सकते हैं। समय-समय पर बैंक द्वारा इसपर ब्याज मिलता रहता है। सभी बैंक अलग-अलग जमा राशि के लिए अलग ब्याज ऑफर करते हैं। जहां देश सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई 1 लाख के डिपॉजिट पर 2.70% ब्याज ऑफर कर रहा हैं। वहीं कई ऐसे बैंक भी हैं जो समान जमा राशि पर 4% या इससे अधिक ब्याज दे रहे हैं।

आरबीएल बैंक लिमिटेड

यह एक भारतीय प्राइवेट सेक्टर बैंक है, जो वर्तमान में 1 लाख के डिपॉजिट पर 4.25 फीसदी ब्याज दे रहा है। आरबीएल बैंक एफडी पर 6.55% से लेकर 7.05% तक ब्याज दे रहा है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक

यह भारत का एक स्मॉल फाइनेंस बैंक है। 1 लाख के जमा राशि पर यूएसएसबी भी 4.25% ब्याज ऑफर कर रहा है। बैंक एक साल के एफडी पर 8.50% ब्याज दे रहा है।

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक

तीसरे नंबर पर ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक है। 1 लाख के जमा राशि पर ग्राहकों को 4% तक ब्याज मिल रहा है। एक साल के एफडी पर यह भी अधिकतम 8.5% इंटरेस्ट देता है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News