Share Market: आज शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 400 अंक टूटा, निफ्टी में भी 100 अंको की गिरावट

Share Market: आज शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार सेंसेक्स में आज 400 अंकों से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है। जबकि निफ्टी में भी शुरूआती बाजार के दौरान गिरावट का माहौल दिखाई दे रहा है।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market: आज यानी 19 मार्च को भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट दिखाई दी है। आज शुरूआती कामकाज के दौरान बाजार में निवेशकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक आज सेंसेक्स में 400 अंकों से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है। जबकि निफ्टी में शुरूआती कारोबार के दौरान 100 अंक से ज्यादा की गिरावट है।

IT, मेटल और ऑटो शेयर्स में बड़ी गिरावट:

दरअसल आज बाजार के शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स ने अपना कारोबार 72,400 के स्तर पर शुरू किया है। वहीं निफ्टी ने 21,900 के स्तर पर कारोबार शुरू किया है। जानकारी के अनुसार आज शुरुआती कारोबार के समय सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 25 में गिरावट दर्ज की गई जबकि 5 में तेजी दिखाई दे रही है। वहीं आज IT, मेटल और ऑटो शेयर्स में बड़ी गिरावट दिखाई दे रही है। इसके साथ ही TCS के शेयर में भी आज 2% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है।

पेटीएम के शेयर में 2% का उछाल:

जहाँ एक तरफ मार्केट में गिरावट देखि जा रही है वहीं दूसरी और आज पेटीएम के शेयर में 2% से ज्यादा की तेजी दिखाई दे रही है। वहीं आपको बता दें की इससे पहले भी यानी कल के बाजरा में पेटीएम में 5% का अपर सर्किट देखने को मिला था। वहीं आज बाजार में यस सिक्योरिटीज ने लिस्टिंग के बाद से पहली बार पेटीएम को 505 रुपए का लक्ष्य मूल्य देते हुए अपग्रेड किया है और ‘buy’रेटिंग दी है।

तेजी वाले शेयर:

दरअसल आज बाजार के तेजी वाले शेयर की बात की जाए तो इसमें शुरुआती कामकाज में ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, अडानी एंटरप्राइजेज और आईटीसी के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है। वहीँ आज टीसीएस, विप्रो, कोल इंडिया, टाटा स्टील, बीपीसीएल, एशियन पेंट और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जानें कल के बाजार का हाल?

दरअसल आपको बता दें की इससे पहले 18 मार्च यानि कल भारतीय शेयर बाजार में एक अच्छी तेजी दिखाई दी थी। जानकारी के अनुसार कल बाजार में सेंसेक्स ने 104 अंक की बढ़त के साथ 72,748 के स्तर पर कल का कारोबार बंद किया था। जबकि, निफ्टी ने भी 32 अंक की तेजी लेकर 22,055 के स्तर पर कारोबार बंद किया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News