Share Market: आज शेयर बाजार में देखने को मिली रौनक, सेंसेक्स में 200 अंको का उछाल, निफ्टी भी 50 अंक मजबूत, पढ़े आज के बाजार का हाल

Share Market: आज भारतीय शेयर बाजार में शुरूआती कामकाज में तेजी देखने को मिल रही है। आज के शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 200 अंक से अधिक की तेजी के साथ 72,250 पर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी भी 50 अंक से अधिक की तेजी के साथ 21,900 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

Rishabh Namdev
Published on -

Share Market: आज यानी 20 मार्च को भारतीय शेयर बाजार में एक बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। आज के दिन शुरूआती कारोबार के समय सेंसेक्स में 200 अंकों की बढ़त देखि गई। जबकि शुरुआती कामकाज में निफ्टी में भी 50 अंक से अधिक की तेजी दिखाई दी। जिसके चलते आज निफ्टी ने 21,900 के स्तर पर अपना आज का कारोबार शुरू किया है।

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार के दौरान, सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 में तेजी दिखाई दी है और 4 में गिरावट दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी और आज, ऑटो, पावर, मेटल, और IT सेक्टर में ज्यादा तेजी नजर आ रही है। इसके अलावा मारुति के शेयर में भी आज बाजार में 2% से अधिक की तेजी दिख रही है।

आज के बाजार का हाल:

जानकारी के अनुसार, कुछ कंपनियों में आज बाजार में अच्छी तेजी दिख रही है। जानकारी के अनुसार आयशर मोटर्स, टाटा स्टील, अडानी पोर्ट्स, बीपीसीएल, मारुति सुजुकी, एनटीपीसी और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में तेजी है, जबकि ग्रासिम इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी लाइफ, ब्रिटानिया, एचयूएल, डॉ रेड्डीज, टाइटन, और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में कमजोरी दिख रही है।

दरअसल अमेरिका में महंगाई के आंकड़ों ने दोबारा उछाल लेना शुरू कर दिया है, जिससे भारतीय शेयर बाजार के कारोबारियों को चिंता है कि अमेरिका का केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ब्याज दरों में कटौती की योजना को टाल सकता है।

क्या था बाजार का कल का हाल?

कल शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी, जब सेंसेक्स में 736 अंक की गिरावट और निफ्टी में 238 अंक की गिरावट देखी गई थी। जानकारी दे दें की कल यानी 19 मार्च को बाजार में सेंसेक्स ने 72,012 के स्तर पर अपना कारोबार बंद किया था जबकि निफ्टी ने 21,817 के स्तर पर अपना दिन का कारोबार बंद किया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News