इन 4 बैंकों ने किया FD के ब्याज दरों में बदलाव, मिल रहा है 8% से ज्यादा रिटर्न, चेक करें लेटेस्ट रेट 

सितंबर में अब तक कई बैंकों ने एफडी के ब्याज दरों में बदलाव किया है। इस लिस्ट में प्राइवेट और सरकारी दोनों बैंक शामिल हैं।

bank fd

Bank FD: भारत में सभी बैंक समय-समय पर फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में बदलाव करते हैं। जिसका सीधा प्रभाव ग्राहकों और निवेशकों पर पड़ता है। सितंबर महीने में कई बैंकों ने एफडी के इन्टरेस्ट रेट में संशोधन किया है। इस दिन में सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह के बैंक शामिल है।

बैंक ऑफ बड़ौदा, ऐक्सिस बैंक, फेडरल बैंक और इंडसइंड बैंक ने हाल ही में 3 करोड़ रुपये से कम के एफडी के लिए नई ब्याज दरें लागू की है। कुछ बैंक तो एक साल के टेन्योर पर 8% या इससे भी अधिक रिटर्न ऑफर कर रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा एफडी (Bank of Baroda FD)

पब्लिक सेक्टर के इस बैंक ने सितंबर के शुरुआती दिनों में ही एफडी के ब्याज दरों में बदलाव किया था। वर्तमान में बैंक सामान्य नागरिकों को 7 दिन से 10 साल के टेन्योर पर 4.25% से लेकर 7.30% ब्याज ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए इन्टरेस्ट रेट 4.75% से 7.80% है।

bob fd

इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank Fixed Deposit) 

इंडसइंड बैंक ने भी इसी महीने फिक्स्ड डिपॉजिट के इन्टरेस्ट रेट में बदलाव किया है। 7 दिन से 10 साल के एफडी पर सामान्य नागरिकों को 3.5% से 7.99% ब्याज ऑफर कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर 4% से लेकर 8.25% है।

indusind fd

एक्सिस बैंक (Axis Bank FD Rates)

प्राइवेट सेक्टर के ऐक्सिस बैंक ने भी एफडी के लिए नई ब्याज दरें प्रभावी कर दी हैं। 7 दिन से 10 वर्ष के टेन्योर पर सामान्य नागरिकों को 3% से 7.25% रिटर्न मिल रहा है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरें 3.5% से 7.75% है।

axis bank fd

फेडरल बैंक (Federal Bank Term Deposit) 

प्राइवेट सेक्टर के फेडरल बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में बदलाव किया है। 7 दिन से 10 वर्ष के एफडी पर सामान्य नागरिकों को 3% से लेकर 7.40% ब्याज मिल रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को 3.5% से लेकर 7.90% ब्याज मिल रहा है।

federal bank fd


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News