ICMAI CMA Exam 2024: आईसीएमएआई सीएमए जून परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

ICMAI CMA 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीएमए जून परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इन स्टेप्स की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

admit card

ICMAI CMA 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया यानी आईसीएमएआई ने सर्टिफाइड मैनेजमेंट एकाउंटेंट जून परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इस साल की आईसीएमएआई सीएमए परीक्षा के लिए आवेदन किया हो वो इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते है परीक्षा से जुड़ी और भी जानकारी।

इन तारीखों पर आयोजित है परीक्षा

आईसीएमएआई सीएमए परीक्षा का आयोजन जून महीने में किया जाएगा। वहीं परीक्षा 11 जून से 18 जून 2024 तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। आप इसे वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा वाले दिन उम्मीदवार अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाएं बिना इसके केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही एक ओरिजिनल फोटो आईडी की भी जरूरत पड़ेगी।

सभी लेवल के लिए अलग-अलग एडमिट कार्ड

बता दें कि सभी लेवल की परीक्षा के लिए जिसमें फाउंडेशन, इंटरमीडिएट आदि शामिल है उनके लिए अलग-अलग एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। दरअसल इस परीक्षा का आयोजन अलग-अलग होता है इसलिए एडमिट कार्ड भी अलग-अलग ही जारी होते हैं। वहीं उम्मीवार परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड की डिजिटल कॉपी ना ले जाएं।

इस तरह डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर जाएं।
  • यहां एग्जामिनेशन नाम की टैब दिखेगी इस पर क्लिक करना है।
  • जहां आपको आईसीएमएआई सीएमए परीक्षा का एडमिट कार्ड लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें।
  • ऐसा करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आप एडमिट कार्ड देख सकते हैं।
  • अब आपने जिस परीक्षा के लिए आवेदन किया है उसके एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
  • फिर प्रिंट एडमिट कार्ड पर जाकर अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल लें।
  • यहां पर आपको आवदेन भरते समय दिया गया अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा।

एडमिट कार्ड पर चेक कर लें यह डिटेल

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार उसे एक बार अच्छे से देख लें कि सारे डिटेल सही है कि नहीं। किसी तरह की कोई कमी होने पर तुरंत इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया से संपर्क करें। जिन डिटेल को आपको चेक करना है वो इस प्रकार हैं – उम्मीदवारों का नाम, उम्मीदवारों का फोटोग्राफ और सिग्नेचर, रोल नंबर, परीक्षा से संबंधित सारे निर्देश आदि।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News