JEE Advanced 2021: छात्रों के लिए बड़ी खबर, 3 जुलाई को होने वाली परीक्षा स्थगित

जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced 2021) का आयोजन देश के 23 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में प्रवेश के लिए किया जाता है।

JEE Advanced 2021

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। छात्रों के लिए बड़ी खबर है।कोरोना के चलते भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस 2021 (JEE Advanced 2021) को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 3 जुलाई, 2021 के लिए निर्धारित की गई थी।इससे पहले राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने वर्तमान हालातों के कारण जेईई (मेंस) की अप्रैल और मई सत्र की परीक्षा स्थगित कर दी थी ।

यह भी पढ़े.. Bank Holiday 2021: जल्द निपटा लें अपने जरुरी काम, जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

आईआईटी खड़गपुर के ऑफिशियल नोटिस में लिखा गया है कि कोरोना के वर्तमान हालातों को ध्यान में रखते हुए, JEE (एडवांस ) 2021 (JEE Advanced 2021) जो 03 जुलाई, 2021 (शनिवार) को आयोजित होने वाली थी, स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

यह पहला मौका नहीं है, जो परीक्षा स्थगित की गई है। इससे पहले, 8 जनवरी को जारी नोटिस के अनुसार, इंजीनियरिंग संकाय में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई (एडवांस्ड) 2021 परीक्षा 3 जुलाई को निर्धारित की गई थी।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: Cyclone Yaas के चलते मप्र में बारिश के आसार, इन राज्यों में अलर्ट

बता दे कि जेईई मेन, भारत भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है, वहीं जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced 2021) का आयोजन देश के 23 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में प्रवेश के लिए किया जाता है जेईई मेंस में उत्तीर्ण होने वाले छात्र जेईई एडवांस्ड में आवेदन करने के पात्र होते हैं ।JEE मेन परीक्षा पास करने वाले टॉप 2.5 लाख उम्मीदवार जेईई एडवांस के लिए आवेदन करने के लिए एलिजिबल हैं।