CBSE Term 2 Exam 2022: परीक्षा पैटर्न को लेकर ताजा अपडेट, बोर्ड ने जारी की नई एडवाइजरी

Pooja Khodani
Published on -
CBSE Board 10th-12th

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Board 2022) के 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है।सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं टर्म 2 परीक्षाओं और 10वीं-12वीं के टर्म 1 के रिजल्ट को लेकर चल रही तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है। सीबीएसई ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि अफवाहों पर ध्यान न दें, बल्कि किसी भी तरह की सूचना के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर ही विजिट करें।इसमें छात्रों से कहा गया कि सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

MP में बिगड़े हालात, आज 594 नए पॉजिटिव, एक्टिव केस 1500 पार, सीएम ने दिए ये निर्देश

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने टर्म 2 (CBSE Term 2 exam) परीक्षा पैटर्न को लेकर एक पब्लिक एडवाइजरी (CBSE Public Advisory) जारी कर कहा है कि बोर्ड ने एग्जाम पैटर्न में जो बदलाव किए हैं, वो 5 जुलाई 2021 को जारी सर्कुलर नंबर 51 में लिखे हैं। टर्म 1 परीक्षा पहले ही पूरी हो चुकी है और टर्म 2 का एग्जाम फॉर्मेट सर्कुलर में मेंशन किया गया है। किसी भी फर्जी अफवाहों पर भरोसा न करें।यह देखा गया है कि कुछ ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं, टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं में प्रमुख परीक्षा पैटर्न परिवर्तन के बारे में ब्रेकिंग न्यूज जैसे भावों का उपयोग करके गलत जानकारी प्रसारित कर भ्रमित कर रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)