Maharashtra 10th Board Result 2024 : महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं रिजल्ट की तारीख, जानें कब जारी होंगे नतीजे

Maharashtra 10th Board Result 2024 : क्या आप महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं के परिमाण का इंतजार कर रहे हैं? अगर आपने भी महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं की परीक्षा दी है तो, आपके लिए यह एक महत्वपूर्ण खबर हो सकती है।

Maharashtra 10th Board Result 2024 : यदि आपने महाराष्ट्र बोर्ड से 10वीं की परीक्षा दी है और अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए एक अहम अपडेट है। दरअसल महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं कक्षा के परिणाम जारी करने की तारीख और समय की घोषणा कर दी है। दरअसल लंबे समय से स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। वहीं अब बोर्ड की तरफ से तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

रिजल्ट की तारीख और समय:

दरअसल महाराष्ट्र बोर्ड के अनुसार, 10वीं के नतीजे 27 मई को दोपहर 1 बजे घोषित किए जाएंगे। इसके साथ ही छात्र अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in या mahahsscboard.in पर जाकर देख सकते हैं। दरअसल रिजल्ट की जानकारी जारी हो जाने के बाद इस खबर का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए यह एक राहत भरी खबर है।

इस वर्ष की परीक्षा की जानकारी:

जानकारी के अनुसार इस साल महाराष्ट्र 10वीं बोर्ड परीक्षा में 15 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया। परीक्षाएं 1 मार्च से 26 मार्च 2024 के बीच कराई गईं। वहीं इस बार परीक्षाएं दो शिफ्टों में हुईं थी। एक सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक।

12वीं के नतीजे पहले ही घोषित किए जा चुके हैं:

इसके साथ ही आपको बता दें कि महाराष्ट्र बोर्ड ने 21 मई 2024 को 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए थे। इस साल 13 लाख 87 हजार छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी, जिसमें से 93.37% छात्र पास हुए। 12वीं के अच्छे परिणाम 10वीं के छात्रों के लिए प्रेरणा का स्रोत हो सकते हैं।

रिजल्ट कैसे चेक करें:

रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्रों को अपना रोल नंबर और अन्य जरूरी विवरण तैयार रखना चाहिए ताकि वे आसानी से अपना परिणाम देख सकें। वेबसाइट mahresult.nic.in या mahahsscboard.in पर जाकर छात्र अपने रिजल्ट देख सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News